नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश

चारों ओर फैली अराजकता, किसी को नहीं कानून का भय
भाजपा सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण चौपट हो गया कारोबार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पूंजीवाद की पोषक पार्टी है जिसमें गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है। भाजपा नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। बेरोजगारी के कारण अपराधों में लगातार वृद्धि होती जा रही है। भाजपा सरकार किसी भी समस्या का समाधान नहीं करना चाहती है। भाजपा के कारण ही अराजकता पैदा हो गयी है। कानून का किसी को भय नहीं है। जब स्वयं भाजपाई कानून के साथ खिलवाड़ करते हैं तब कानून का राज कैसे कायम हो सकता है?
उन्होंने कहा कि भाजपा की आर्थिक नीतियों के कारण कारोबार चौपट हो गये हैं। भाजपा सरकार जनहित में कोई भी निर्णय लेने में सक्षम नहीं है। ऐसी निकम्मी सरकार को हटाने के लिए व्यापक स्तर पर जन सहयोग की आवश्यकता है। समाजवादी पार्टी ही भाजपा को सत्ता से हटाकर पुन: लोकतंत्र को स्थापित करेगी तथा आम नागरिक के साथ न्याय का रास्ता प्रशस्त करेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की नीतियों से ही सामाजिक सद्भाव एवं लोकतांत्रिक समाजवादी व्यवस्था को ताकत मिलेगी। समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता शोषित-पीडि़त वंचित तथा उपेक्षा के शिकार समाज को न्याय दिलाने की है।

अन्जान आदमी पार्टी का सपा में विलय

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व तथा समाजवादी पार्टी की नीतियों में आस्था रखते हुए सोमवार को अन्जान आदमी पार्टी का सपा में विलय की घोषणा उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आशुतोष मिश्रा एडवोकेट उच्च न्यायालय ने की। उनके साथ अन्जान आदमी पार्टी के सचिव रावेन्द्र मिश्र भी थे। इस अवसर पर चित्रकूट विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बी.पाण्डेय ्रभी उपस्थिति थे। डॉ. आशुतोष मिश्रा ने कहा कि भाजपा के कारण लोकतंत्र के सामने जो संकट आया है उसका सामना करने एवं समाजवादी पार्टी को ताकत देने के लिए विलय का निर्णय लिया गया है। भाजपा की जनविरोधी राजनीति तथा सरकार की मनमानी व अन्यायपूर्ण रवैये के कारण आमजन संकट में है। भाजपा राज में पीडि़त की कहीं सुनवाई नहीं है। उनका कहना है कि ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर करने की ताकत समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही है। इस अवसर पर अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का झंडा प्रदान किया तथा लाल टोपी पहनायी।

हत्थे चढ़े ब्लड बैंक से खून दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) ब्लड बैंक से खून देने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोपी सोनू और उसके साथी सुप्रीम सिंह को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह काफी दिनों से खून के जरूरतमंदों से पांच से सात हजार वसूल करते थे और खून न देकर वहां से भाग जाते थे।
पुलिस का कहना है कि उंचावगढ़ी राजापुर का रहने वाला सोनू खुद को ब्लड बैंक का कर्मचारी इसलिए बताता था ताकि लोग उस पर विश्वास कर लें। उसका दोस्त सुप्रीम सिंह जगदीशपुर चंदनपुर गांव का रहने वाला है। दोनों को रविवार दोपहर चौकी इंचार्ज राजापुर रामेंद्र यादव ने ब्लड बैंक के पास से गिरफ्तार किया। इसके बाद शाम को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। जीटीबी नगर करेली निवासी संजीव चावला शनिवार की दोपहर में खून की आवश्यकता पडऩे पर स्टेनली रोड स्थित ब्लड बैंक पर पहुंचा था। उसी दौरान संजीव से एक यूनिट खून देने के बदले में सात हजार रुपये की धोखाधड़ी सोनू और उसके साथी ने की थी। इस पर संजीव ने मुकदमा दर्ज कराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button