नोटबंदी पर भाजपा की परीक्षा, 7 राज्यों में उपचुनाव

उमड़े मतदाता, 10 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों पर जारी है वोङ्क्षटग, 22 को आएंगे चुनाव परिणाम, असम, पश्चिम बंगाल, मप्र, तमिलनाडु, त्रिपुरा, अरुणाचल व पुडुचेरी में चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureनई दिल्ली। सात राज्यों की 10 विधानसभा व 4 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। सभी सीटों पर 22 नवंबर को नतीजे आएंगे। नोटबंदी के 11 दिन बाद चुनाव हो रहे हैं। यह चुनाव भाजपा के लिए अग्नि परीक्षा से कम नहीं साबित होगी।
असम के 14 लखीमपुर लोकसभा सीट और 20 बैठलांसो विधानसभा सीट पर आठ उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है। यहां पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें सीपीआई-एम से अमिय कुमार हैंदिक, बीजेपी से प्रधान बरुआ और कांग्रेस से डॉक्टर हेमा हरि प्रसन्ना पेगू शामिल हैं। बैठलांसो-20 में बीजेपी से मानसिंह रोंगपी और कांग्रेस से रुपोनसिंग रोंघेंग मैदान में हैं। पश्चिम बंगाल के कूच बिहार और तामलुक लोकसभा सीट, जबिक मोंटेश्वर विधानसभा सीट पर मतदान हो रहा है। यहां टीएमसी, बीजेपी, लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान हैं। मध्य प्रदेश में शहडोल लोकसभा सीट और नेपानगर विधानसभा सीट में मतदान जारी है। दोनों सीटों पर 17 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। शहडोल से कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रहे दलबीर सिंह की बेटी हिमाद्री सिंह को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी ने आदिवासी नेता ज्ञान सिंह को उतारा है। नेपानगर में कांग्रेस ने फिर आदिवासी नेता अंतर सिंह बारडे पर भरोसा जताया है जबकि बीजेपी ने दिवंगत विधायक राजेंद्र श्यामलाल दादू की बेटी मंजू दादू को टिकट दिया है।

तमिलनाडु के तंजावुर, अरावक्कूरिची और तिरुपर्रानकुंदरम विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग जारी है। अरावक्कूरिची में एआईएडीएमके के वी. सेंथिल बालाजी और डीएमके के के.सी. पलानिसामी को टिकट दिया गया है। तंजावुर में डीएमके से अंजुघम बूपथी और एआईएडीएमके से एम. रेंगास्वामी मैदान में है। त्रिपुरा की बरजाला और खोवाई विधानसभा सीट पर भी वोटिंग शुरू हो गई है। अरुणाचल प्रदेश की ह्यूलांग विधानसभा सीट पर दो कैंडिडेट के बीच ही मुकाबला है। दोनों ही महिलाएं हैं। वहीं केंद्र शासित पुड्डïूचेरी में भी चुनाव जारी है। यहा वोटरों की लाइन लग रही है।

Pin It