नेताजी के बताए रास्ते पर आगे बढ़ रहे समाजवादी: अखिलेश

सभी को एकजुट होकर साकार करना है समाजवाद का सपना
धूमधाम से मनाया गया सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिवस राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जनपदों व अन्य राज्यों में रविवार को धूमधाम से मनाया गया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने नेताजी को शाल ओढ़ाकर आशीर्वाद लिया। अखिलेश ने कहा कि नेताजी ने संघर्ष का तथा गांधी, डॉ. लोहिया, डॉ. अम्बेडर के सिद्धांतो का जो रास्ता दिखाया है उसी से समाज में तरक्की खुशहाली आएगी। समाजवादी पार्टी उन्हीं के रास्ते पर चल रही है। हम सब उसके लिए कृतसंकल्प है।
अखिलेश यादव ने नेताजी के स्वास्थ्य एवं दीर्घजीवन की कामना करते हुए कहा कि उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहे। उन्होंने कहा हमें समझदारी से अपनी जिम्मेदारी निभानी है। हम सभी कार्यकर्ता हैं। हमें एकजुटता से काम करना है। समाजवाद के सपनों को पूरा करना है। इस मौके पर गरीबों में फल एवं भोजन बांटा गया। रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। पार्टी मुख्यालय लखनऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के दीर्घजीवन एवं स्वास्थ्य की शुभकामना की। मुलायम सिंह यादव ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए सभी का धन्यवाद किया और आशीर्वाद दिया। अखिलेश यादव ने गाजीपुर के पार्टी कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी। यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इंजीनियरिंग चौराहे के पास मलिन बस्ती में छात्र नेता महेंद्र सिंह यादव ने खाना बंटवाया। सरोजनीनगर में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ श्याम किशोर यादव, अनुराग यादव ने भी जन्मदिन मनाया। इस मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

लूटपाट का विरोध करने पर सर्राफा की हत्या

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बुलंदशहर। बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर एक सर्राफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधी बाइक पर सवार होकर हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। वारदात की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर दावा किया कि वो जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी। वारदात के बाद इलाके के व्यापारियों में दहशत का माहौल है।
रविवार की देर शाम बुलंदशहर के नरोरा में रहने वाले सर्राफा व्यापारी रोहताश वर्मा अपनी दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे। तभी तीन बदमाश ग्राहक बनकर दुकान में घुस आए और उन्होंने वहां रखे जेवरात को लूटने का प्रयास किया। यह देख रोहताश वर्मा ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकाल ली और उन्होंने लूटपाट का विरोध किया तो लुटेरों ने उन्हें गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश तमंचा लहराते हुए वहां से फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर वहां पहुंचे आस-पास के लोगों ने खून से लथपथ रोहताश वर्मा को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची सीओ ने ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों का शीघ्र पता लगाने का दावा किया है। सीओ डिबाई वंदना सिंह ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम गठित कर दी गई है।

घर से बुलाकर दो भाइयों को गोली मारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। पाली गांव में रविवार शाम दो भाइयों को घर से बुलाकर गोली मार दी गई। गंभीर हालत में दोनों को सीएचसी लाया गया, जहां उनकी हालत चिंताजनक देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वारदात के पीछे पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है। गोली लगने से घायल संजय व सतीश पुत्र रोहताश निवासी ग्राम पाली हैं। यह किसान परिवार है। सीएचसी पर मौजूद घायल के स्वजन ने बताया कि शाम लगभग आठ बजे दोनों अपने घर पर ही बैठे थे। तभी किसी ने आवाज लगाई और बाहर आने के लिए कहा। जब संजय व सतीश बाहर गए तो हमलावरों ने दोनों पर गोली चला दी। आवाज सुनकर स्वजन बाहर की ओर दौड़े लेकिन हमलावर फरार हो चुके थे। स्वजन ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया। पीआरवी ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। सीओ उदय प्रताप सिंह का कहना है कि पारिवारिक विवाद में हमला हुआ है। कुछ दिन पूर्व दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी। आज इन्होंने साथ में पहले शराब पी और फिर एक पक्ष ने दूसरे पर गोली चला दी। इसमें एक को मात्र छर्रे लगे हैं। पुलिस टीम लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button