निगम के कोष को चपत लगा नगर विकास सचिव ने बेटे को दिलाया लाभ

  • महापौर के साथ मिलीभगत कर प्राइवेट बैंक में खुलवाए खाते
  • ‘आप’ दर्ज कराएगी एफआईआर, जड़े कई आरोप

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नियमों को दरकिनार कर नगर विकास सचिव ने बैंक में कार्यरत अपने बेटे को लाभ पहुंचाया और इसके लिए निगम के कोष का दुरुपयोग किया। यह आरोप आम आदमी पार्टी ने लगाया है और इस मामले में उसने आरटीआई दाखिल की है। पार्टी प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी में है।
आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी का आरोप है कि महापौर डा. दिनेश शर्मा के साथ मिलीभगत कर सचिव नगर विकास एसपी सिंह ने एक्सिस बैंक में कार्यरत अपने पुत्र को लाभ पहुंचाने के लिए तमाम बैंक खाते खुलवाये हैं। इसके लिए सचिव ने नगर निगम के कोष का भी दुरुपयोग किया। इस मामले में आम आदमी पार्टी ने आरटीआई दाखिल की है। जवाब आने के पार्टी महापौर, एसपी सिंह एवं संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर कराएगी।
बताते चलें कि नगर निगम की फाइनेंशियल हैंडबुक में सरकारी बैंकों में नगर निगम के बैंक खाते खोलने के नियम पहले से अंकित हैं। इसके बावजूद नगर विकास सचिव एसपी सिंह ने उपरोक्त नियमों को दरकिनार करते हुए नगर निगम प्रशासन से एक्सिस बैंक में नगर निगम की कई निधियों के खाते खुलवाये हैं। गौरतलब है कि एक्सिस बैंक एक प्राइवेट बैंक है, जिसमें एसपी सिंह के पुत्र कार्यरत हैं। अपने पुत्र को प्रमोशन दिलवाने के लिए एसपी सिंह ने यह खेल खेला। जिसमें सैकड़ों करोड़ का लेन-देन हुआ है। गौरव माहेश्वरी ने कहा कि एसपी सिंह ने भ्रष्टïाचार कर अपने बेटे को फायदा पहुंचाया और नगर निगम कोष का इस्तेमाल किया है। आरटीआई के जवाब प्राप्त करने के बाद एसपी सिंह पर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में भी टेंडर घोटाले से लेकर अन्य महत्वपूर्ण जांच रिपोर्ट एसपी सिंह ने दबाकर रखी है। इस संबंध में पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर एसपी सिंह के खिलाफ जांच करवाकर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

Pin It