दंभी सत्ता के खिलाफ हैं किसान और नौजवान: अखिलेश यादव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के जिलों में ज्ञापन देकर शांतिपूर्ण तरीके से रोजगार की मांग करने वाले युवाओं पर सरकार ने लाठीचार्ज कर अच्छा नहीं किया। बेरोजगारी के कारण निराश युवाओं के साथ ऐसा व्यवहार सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है।
सपा प्रमुख ने कहा कि जब जवान भी खिलाफ, किसान भी खिलाफ तब समझो दंभी सत्ता के दिन अब बचे हैं चार।‘ उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेलगाम बेरोजगारी और पांच साल की संविदा पर नौकरी के विरोध में महिलाएं एवं नौजवान सड़क़ पर उतरे। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदेश के लगभग सभी जनपदों में जोरदार प्रदर्शन करते हुए भीख मांगकर पकौड़े तलकर तथा जूता पालिश करके भाजपा सरकार के खिलाफ जनता के आक्रोश को अभिव्यक्ति दी।

बेरोजगारी के खिलाफ सपा का प्रदर्शन

बेरोजगारी समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के नौजवानों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने 13 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। महानगर लखनऊ महिला सभा की अध्यक्ष किरन पांडेय के साथ महिलाओं के जत्थे को, जो जिलाधिकारी के कार्यालय तक ज्ञापन देने जा रहा था, पुलिस ने रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी के नेतृत्व में सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओं ने घंटी, थाली पीटकर प्रदर्शन किया। अमेठी, झांसी, मेरठ, हरदोई, प्रतापगढ़, संतकबीरनगर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, कुशीनगर और आगरा में भी सपा ने प्रदर्शन किया।

पत्नी और बेटों पर कुल्हाड़ी से हमला, एक की मौत

पारिवारिक विवाद बना कारण आरोपी पिता फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। जनपद के कोरांव थाना में गुरुवार की रात पारिवारिक विवाद में युवक इतना आक्रोशित हो गया कि उसने पास रखी कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी और दो बेटों पर वार कर दिया। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां एक बेटे को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मां और एक बेटे का इलाज हो रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। आरोपित युवक फरार है।
कोरांव थाना क्षेत्र के बड़ोखर का रहने वाला पुष्पराज पुत्र फतेह बहादुर ट्रक चालक है। घर पर पुष्पराज अपनी 32 वर्षीय पत्नी सुनीता, 10 साल के बेटे रतन व सात वर्षीय बेटे राज के साथ रहता था। घर भी गांव से दूर खेत में बना हुआ है। गुरुवार की रात पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। झगड़ा बढ़ा तो इससे नाराज पुष्पराज ने घर में रखी कुल्हाड़ी से पत्नी व दोनों बेटों पर हमला कर दिया। सिर, हाथ व पैर में कुल्हाड़ी लगने से तीनों घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और सुनीता, रतन व राज को लहूलुहान हाल में देख दंग रह गए। रात करीब साढ़े 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली। मौके पर कोरांव थाने की पुलिस के साथ ही एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा भी पहुंच गए। घायलों को पहले निकट के अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने राज को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुनीता और बड़े बेटे रतन को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के पीछे पुलिस पारिवारिक कारण मान रही है। पुष्पराज फरार है। उसकी पुलिस तलाश कर रही है।

https://www.youtube.com/watch?v=HBtJR-nyeqU

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button