डॉन मुख्तार के खिलाफ एक्शन में लखनऊ पुलिस, गैंग में मचा हडकंप

  • करीबियों की धर-पकड़ के लिए की जा रही ताबड़तोड़ छापेमारी
  • लखनऊ में मुख्तार दो अवैध मकानों को कराया जा चुका है ध्वस्त
  • पूरे प्रदेश में मुख्तार गैंग है यूपी पुलिस की रडार पर चौतरफा हो रही कार्रवाई
  • लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय रख रहे हैं पूरे अभियान पर नजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नजर पंजाब जेल में बंद माफिया डॉन व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी गैंग पर टेढ़ी हो चुकी है। लिहाजा पूरे प्रदेश में माफिया डॉन और उसके करीबियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। मुख्तार के गुर्गों के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने कल सबसे बड़ी कार्रवाई की। पुलिस टीम ने एक साथ 42 ठिकानों पर छापेमारी की। लखनऊ पुलिस के इस एक्शन से मुख्तार गैंग में हडक़ंप मच गया है। पिछले दिनों लखनऊ में मुख्तार के दो अवैध मकानों को ध्वस्त किया गया था। इसके अलावा मुख्तार अंसारी के दो बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के ऊपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।
मुख्तार अंसारी के करीबियों की धरपकड़ के लिये पुलिस की 48 टीमों ने एक साथ दबिश दी थी। इसमें हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह उर्फ बाबू व आकाश समेत 11 अपराधी गिरफ्तारी किये गए। पुलिस ने 21 लोगों को हिरासत में भी लिया है। अभिषेक सिंह उर्फ बाबू के घर से पिस्टल व बम बनाने का सामान मिला है। अन्य के पास से गांजा, अफीम व मोटोरोला हैंड सेट मिले है। अभिषेक सिंह के अलीगंज आवास पर दबिश के दौरान दो पिस्टल, कारतूस और 24 खाली टिफिन बरामद हुई। माना जा रहा है कि खाली टिफिन का इस्तेमाल बम बनाने में होना था। छह डीसीपी के नेतृत्व में यह ऑपरेशन चलाया गया। मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ पुलिस पिछले दो महीने से कार्रवाई कर रही है। मुख्तार अंसारी के एक अन्य सहयोगी गोमतीनगर विस्तार स्थित फ्लैट पर भी छापा मारा गया। उसके यहां से एक दर्जन प्रतिबंधित वायरलेस सेट मिले हैं। दो पिस्टल, वायरलेस सेट्स के अलावा एक आरोपी आकाश के पास से ब्लड प्रीजर्व करने वाले बैग्स भी मिले हैं। पुलिस को शक है कि वह खून के अवैध कारोबार से जुड़ा हो सकता। गौरतलब है कि हुसैनगंज पुलिस ने छापेमारी के एक दिन पहले ही मुख्तार के सहयोगी अतीक अहमद को गिरफ्तार किया था।

पत्नी के खिलाफ वारंट

गाजीपुर शहर कोतवाली ने मुख्तार की पत्नी आफ्सा अंसारी, साला सरजील रजा और अनवद शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में वारंट जारी किया है। कुछ दिन पहले ही करोड़ो रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने पत्नी और साले पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी।

मुख्तार के आर्थिक साम्राज्य पर चोट
पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचडख़ाना समेत अन्य अवैध धंधों पर अंकुश लगाकर तगड़ी चोट दी है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार गैंग को मछली कारोबार से ही करीब 33 करोड़ रुपये की सालाना आय होती थी। बाकी आय दूसरे अवैध कार्यों से होती थी।

जारी रहेगी सख्ती: पुलिस कमिश्नर

पुुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि लखनऊ में मुख्तार अंसारी, खूंखार खान मुबारक, सीरियल किलर सलीम, रुस्तम व सोहराब और अन्नू त्रिपाठी के गिरोह की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया गया था। मुख्तार के खास की तलाश में गोमतीनगर विस्तार स्थित अपार्टमेंट के एक फ्लैट में दबिश दी गई, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस को मौके से एक बुलेटप्रूफ जैकेट, पांच वायरलेस सेट और बैटरी जरूर मिलीं। ये प्रतिबंधित है। ऐसे सेट और बुलेटप्रूफ जैकेट उनके ठिकाने पर कैसे पहुंचे? इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने कहा कि माफिया और अपराधियों के खिलाफ सख्ती जारी रहेगी।

फिरौती के लिए किया अपहरण, पांच आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। विभूति खंड थाना क्षेत्र में पूर्वी पुलिस ने फिरौती की घटना को नाकाम कर दिया। पुलिस ने पांच अभियुक्तों को घटना के महज कुछ घंटों में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आरोपियों के पास से पुलिस ने दो कार, एक 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। बाराबंकी के टिकैतनगर के रहने वाले दिनेश कुमार का है। वह विभव खंड में रहते हैं। डीसीपी पूर्वी चारू निगम ने बताया कि मंगलवार उनके बड़े भाई द्वारा दिनेश के मोबाइल से उनका अपहरण करने और सात लाख की फिरौती मांगने की सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और जैसे ही अपराधी पैसा लेने पहुंचे दबोच लिया। आरोपियों में टिकैतनगर निवासी देवेंद्र, विष्णु कुमार मिश्रा, घनश्याम सिंह व गोमती नगर निवासी अरुण कुमार और सूर्यभान सिंह शामिल हैं।

राज्य सभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, तीन श्रम सुधार बिल पास

  • विधेयकों के खिलाफ विपक्षी दलों का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। निर्धारित समय से एक सप्ताह पहले आज राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई। यह फैसला कोरोना महामारी के कारण लिया गया है। वहीं राज्य सभा में आज श्रमिकों व कामगारों से जुड़े तीन विधेयक ध्वनिमत से पारित कर दिए गए। संसद परिसर में सभी विपक्षी पार्टियों ने इन विधेयकों के विरोध में प्रदर्शन किया। संसद विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने गांधी मूर्ति से लेकर अंबेडकर मूर्ति तक मार्च भी निकाला।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जब देश के 50 करोड़ मजदूरों के हित के लिए विधेयक लाया जा रहा है तब विपक्ष सदन से अनुपस्थित है क्योंकि वे जनता से दूर हैं। आजादी के 73 सालों बाद श्रमिकों को अधिकार मिल रहा है जिसके लिए वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इन विधेयकों में उनकी तनख्वाह, सामाजिक और स्वास्थ्य सुरक्षा निहित है। प्रवासी मजदूर को साल में एक बार घर जाने के लिए प्रवास भत्ता मिलेगा। प्रवासी मजदूरों को मालिकों द्वारा दिया जाएगा। इससे पहले मजदूर जिस न्याय की प्रतीक्षा कर रहे थे वो अब मिल रहा है। ये बिल वेतन सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा, स्वास्थ्य सुरक्षा तीनों की गारंटी देने वाले हैं।

प्रदेश में प्राइवेट मंडियां एमएसपी से कम पर नहीं करेंगी फसलों की खरीद: सीएम

  • किसानों की बिजली, पानी से जुड़ी समस्याओं का भी समाधान करेगी सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने आज किसानों की समस्याओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बैठक में प्रतिनिधिमंडल की सीएम योगी से कृषि विधेयक और किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की प्राइवेट मंडियों में एमएसपी से कम पर किसानों की फसलों की खरीद नहीं की जाएगी।
बैठक के बाद राकेश टिकैत ने बताया कि सीएम योगी ने भारतीय किसान यूनियन को आश्वासन दिया है कि यूपी में एमएसपी के नीचे प्राइवेट मंडियां फसलों की खरीद नहीं करेंगीं। इसके अलावा विकास कार्यों के लिए चल रहे प्रदेश भर में जमीन अधिग्रहण में आने वाले खेत में अगर फसलें हैं तो उन्हें उजाड़ा नहीं जाएगा। इसके अलावा सीएम ने आश्वासन दिया है कि बिजली, पानी से जुड़ी किसानों की समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन भी यूपी में एमएसपी के नीचे फसल बिकने नहीं देगी, साथ ही 25 सितंबर को देश भर में कृषि विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होगी। बैठक के दौरान 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान, मैनपाल सिंह चौहान, सरदार अजीत सिंह, हरनाम सिंह वर्मा और धर्मेंद्र मलिक शामिल हुए। प्रदेश के मुख्य सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री और अपर मुख्य सचिव गृह, राजस्व, कृषि, गन्ना एवं ऊर्जा भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button