दिल्ली को नए साल की सौगात 450 तरह के टेस्ट मिलेंगे मुफ्त

सरकारी अस्पतालों व मोहल्ला क्लीनिकों पर मिलेगी यह मेडिकल सुविधा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एमसीडी चुनाव में मिली शानदार जीत और राष्टï्रीय पार्टी बनने के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले काफी बुलंद हैं। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को नए साल पर एक बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है।
सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ विभाग के बेहद अहम प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस नए प्रस्ताव की मंजूरी के बाद अब राजधानी दिल्ली में एक जनवरी से 450 तरह के मेडिकल टेस्ट मुफ्त होंगे। केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी अस्पताल में यह टेस्ट मुफ्त होंगे। अभी तक 212 तरह के टेस्ट मुफ्त हो रहे हैं। इस योजना का लाभ दिल्ली के सभी नागरिकों को मिलेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि हमारा मिशन है, सभी को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और शिक्षा प्रदान करना है, चाहे किसी की आर्थिक स्थिति कुछ भी हो। हेल्थकेयर भी महंगा हो गया है। बहुत से लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते। दिल्ली सरकार के इस फैसले से ऐसे सभी लोगों को मदद मिलेगी। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिक लगातार आम आदमी और गरीब लोगों के लिए काफी लाभकारी साबित हो रहे हैं।

आचार संहिता हटते ही सरकार का ऐलान

इससे पहले दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने एमसीडी चुनाव के तहत लगी आदर्श आचार संहिता को हटा दिया था। जिसके बाद केंद्र और राज्य सरकार अपनी योजनाओं की घोषणा कर सकते थे और उनके तहत कार्य शुरू कर सकते थे। लिहाजा अब केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, एमसीडी व अन्य एजेंसियां अब लंबित नई योजनाओं के तहत कार्य शुरू कर सकेंगी। इसके अलावा नई योजनाएं बनाने के साथ-साथ उनका ऐलान भी कर सकती हैं। इसलिए आचार संहिता हटते ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को एक बड़ा तोहफा देते हुए इस अहम प्रस्ताव को पारित कर बड़ी घोषणा की। दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, एमसीडी के चुनाव की तमाम प्रक्रियाएं पूरी हो गई है।

शरद पवार को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। एनसीपी प्रमुख शरद पवार को जान से मारने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है कि शरद पवार के सिल्वर ओक स्थित उनके आवास पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके यह धमकी दी।
इस मामले में ग्रामदेवी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। केस दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। धमकी देने के मामले में नारायण सोनी नाम के एक शख्स का नाम सामने आया है। वह बिहार का रहने वाला है। पुलिस की टीम उसे गिरफ्तार करने के लिए निकल चुकी है। धमकी देने वाले एक अज्ञात व्यक्ति ने सिल्वर ओक निवास पर फोन किया। उसने शरद पवार को जान से मारने की धमकी दी। सिल्वर ओक में तैनात एक पुलिस फोन ऑपरेटर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उस शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

सीएम को पत्र लिख भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ उठाई जांच की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या। जिले के माध्यमिक शिक्षा के ज्वाइंट डायरेक्टर अरविंद पांडे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी डॉ. रजनीश सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र को लिखकर उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच करने और अयोध्या से हटाने की अपील की है।
पत्र में बताया गया कि अरविंद पांडे द्वारा अपने पद पर रहते हुए समय-समय पर भ्रष्टाचार के तमाम कार्य किए जा रहे हैं। इससे पहले भी अरविंद पांडे द्वारा अनैतिक तरीके से संगठन, ट्रस्ट व संस्था का गठन करके धन की उगाही की गई है। इतना ही नहीं पहले की सरकारों में भर्ती प्रक्रिया में भी इन पर घोटाले का आरोप लगा है। हालांकि, योगी सरकार के सत्ता में आते ही अरविंद पांडे के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश दिए गए थे, मगर अधिकारियों से सांठगाठ व जांच एजेंसियों की मिलीभगत के चलते उस जांच को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। ऐसे में अरविंद पांडे द्वारा लगातार भ्रष्टाचार का खेल अभी तक जारी है। इसलिए पत्र में सीएम योगी से भ्रष्ट ज्वाइंट डायरेक्टर के खिलाफ सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच कराने की मांग की गई। अब देखना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ क्या कदम उठाए जाते हैं।

100 दिन की यात्रा का जयपुर में जश्न मनाएगी कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा 16 दिसंबर को 100 दिन पूरे कर रही है। इस दिन जयपुर में बॉलीवुड सिंगर सुनिधि चौहान का म्यूजिक इवेंट होगा। इवेंट में राहुल गांधी सहित सभी यात्री भी शामिल होंगे।
हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित कांग्रेस के सभी 40 विधायक भी इस दिन यात्रा का हिस्सा होंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि 16 दिसंबर को ही राहुल गांधी दौसा में एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे। राहुल की यात्रा का आज राजस्थान में 9वां दिन है। यात्र सवाई माधोपुर में चल रही है। इससे पहले आज सुबह यात्रा में एक बेरोजगार उर्दू टीचर ने राजस्थान सरकार के स्टाफिंग पैटर्न की राहुल से शिकायत की। सवाई माधोपुर के इकराम अहमद ने कहा कि मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझा जाता है, वोट के लिए याद किया जाता है, लेकिन जब मुसलमान को हक देने की बात आती है तो वह नहीं मिलता।

कॉलेजियम की बैठक में इसी सप्ताह नए नामों पर मंथन संभव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जस्टिस दीपांकर दत्ता के सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश बनने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट का कॉलेजियम सरकार के पास एक बार फिर से नए नामों की सिफारिश कर सकता है। जानकारी के मुताबिक, सरकार को नए नाम भेजने के लिए कॉलेजियम इसी सप्ताह बैठक बुला सकता है। इस बैठक में चीफ जस्टिस समेत पांच जज होंगे, जो कि नए नामों पर मंथन करेंगे।
बता दें कि हाल ही में सरकार ने कॉलेजियम की ओर से सुझाए गए 19 नामों को खारिज कर दिया था और फाइल लौटा दी थी। लगभग दो महीनों तक फाइल अपने पास रखने के बाद ही सरकार ने दीपांकर दत्ता की नियुक्ति को मंजूरी दी थी। वहीं इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम भी इस इंतजार में था कि जस्टिस दीपांकर के नाम पर मुहर लगने तक वह नए नामों की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट के पास नहीं भेजेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेजियम इस बार सरकार के पास 10 नए नामों की सिफारिश भेजेगा जिनमें हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और वरिष्ठ जजों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button