चाइल्ड लाइन लखनऊ ने किया ’दोस्ती सप्ताह‘ का शुभारम्भ

  • पुलिस ने बच्चों की सुरक्षा पर कार्यक्रम में की चर्चा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। चाइल्डलाइन की ओर से दोस्ती सप्ताह का शुभारम्भ जयशंकर प्रसाद सभागार कैसरबाग में किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत में चाइल्डलाइन लखनऊ के निदेशक अंशुमालि शर्मा ने चाइल्डलाइन के इतिहास व ह्यूमन यूनिटी मूवमेंट (हम) संस्था के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कायक्रम का एजेंडा व दोस्ती सप्ताह के अन्तर्गत होने वाली सात दिन की गतिविधियों के बारे में लोगों को जानकारी दी।
इस कार्यक्रम में सीओ कैसरबाग अभयनाथ त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस लगातार बच्चों की सुरक्षा के लिए अग्रसर है। चाइल्डलाइन 24 घंटे बच्चों से संबंधित मामलों में मदद करती है। इस वर्ष हमारी मुखिया एसएसपी ने भी दीवाली जैसे त्यौहार बालगृह के बच्चों के साथ मनाये। मिसिंग बच्चों को उनके माता पिता से मिलवाने के लिए पुलिस हमेशा प्रयासरत हैं और चाइल्डलाइन से दोस्ती रखने का वादा किया। वहीं महिला हेल्पलाइन की उप पुलिस अधीक्षक बबिता सिंह ने महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा जैसे मुद्दे पर बोलते हुए यौन शोषण, मिसिंग एवं अन्य बाल अपराध को किस तरह से रोका जाए और माता पिता व समाज की भूमिका क्या होनी चाहिए, इस पर प्रकाश डाला, साथ ही यह भी कहा की 1090 चाइल्डलाइन के साथ हमेशा बच्चों के मामले में एक अच्छे मित्र की तरह कार्य कर रहा है।
जिला विकलांग कल्याण अधिकारी अमित राय ने दिव्यांग बच्चों के हित की बात करते हुए चाइल्ड लाइन में आये इस तरह के बच्चों की मदद का आश्वासन दिया।

Pin It