गाजियाबाद में पहले एडीएम की दिनदहाड़े पिटाई और अब पत्रकार को मारी गोली

  • भांजी से छेडख़ानी के खिलाफ पुलिस में तहरीर देने पर अज्ञात बदमाशों ने दी थी हत्या की धमकी
  • पत्रकारों में भारी रोष जताने पर चौकी इंचार्ज सस्पेंड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गाजियाबाद में खुले आम पत्रकार विक्रम जोशी को गोली मार दी जाती है। कुछ समय पहले एडीएम अजय शंकर पांडे पर जानलेवा हमला होता है। हर मामले में सिर्फ चौकी इंचार्ज निलंबित होता है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जब से गाजियाबाद की कमान संभाली है, तब से कानून व्यवस्था बदत्तर है। लखनऊ में भी कानून व्यवस्था का यही हाल था जब वे एसएसपी थे। सवाल यह है कि ऐसे अफसरों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी की कानून व्यवस्था को कैसे सुधारेंगे।
गाजियाबाद के विजयनगर में अज्ञात बदमाशों ने पत्रकार विक्रम जोशी को उनकी बेटियों के सामने ही गोली मार दी। एक दिन बाद इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में विक्रम अपनी दो बेटियों के साथ बाइक से जा रहे थे। तभी अज्ञात बदमाशों ने उन्हें घेरकर मारपीट की और फिर गोली मारकर चलते बने। पत्रकार जोशी अस्पताल में भर्ती है। उनकी हालत गंभीर है। पुलिस ने मामले में मुख्य अभियुक्त सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस की 6 टीमें आरोपियों की तलाश में लगाई हैं। वहीं प्रदेश में पत्रकारों के रोष के बाद नैथानी ने मामले में प्रताप विहार के चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है।
गौरतलब है कि विक्रम जोशी ने अपनी भांजी से छेड़छाड़ की तहरीर पुलिस को दी थी। इसी तहरीर से नाराज बदमाशों ने पत्रकार को गोली मारी। विक्रम के सिर में गोली लगी है, जिसके चलते उनकी हालत काफी नाजुक है। परिजनों का भी कहना है कि अगर विक्रम की तहरीर पर कार्रवाई होती, तो आज यह घटना ना होती। विक्रम की भांजी को लगातार छेड़ा जा रहा था और उसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पत्रकार विक्रम जोशी पर जानलेवा हमले के मामले में गाजियाबाद, दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के पत्रकारों में भारी रोष है। पत्रकारों के कई संगठनों ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शिकायत पत्र भेजा है, सभी बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग की है।

जंगलराज में आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?

पत्रकार को गोली मारने के मामले में कांग्रेस महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गाजियाबाद में कानून व्यवस्था का ये आलम है, तो आप पूरे यूपी में कानून व्यवस्था के हाल का अंदाजा लगा लीजिए। एक पत्रकार को इसलिए गोली मार दी गई, क्योंकि उन्होंने भांजी के साथ छेड़छाड़ की तहरीर पुलिस में दी थी। इस जंगलराज में कोई भी आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा, कल्पना कीजिए।

लखनऊ कमिश्नर की सख्ती से आज फिर एक बड़े कार चोरी गिरोह का खुलासा

  • कार चोरी गैंग के 8 लोग गिरफ्तार, पुलिस ने 62 लक्जरी कार भी बरामद क

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के कार्यकाल में पुलिस बड़े-बड़े खुलासे कर रही है। राजधानी में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए लखनऊ पुलिस ने आज फिर कार चोरों के एक बड़े गैंग का खुलासा किया है।
डीसीपी पूर्व सोमन वर्मा के अनुसार चिनहट पुलिस की टीम ने कार चोरी गैंग के 8 लोगो को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 62 लक्जरी कार पुलिस ने बरामद की है। इससे पहले भी चिनहट पुलिस और डीसीपी पूर्वी की टीम ने गैंग के 5 लोगो को गिरफ्तार किया था। तब 60 लग्जरी गाड़ी बरामद की थी। पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से 5 करोड़ की कीमत की 40 लग्जरी गाडिय़ां बरामद की है। पुलिस ने कानपुर के बड़े कबाड़ी सतपाल को भी मामले में गिरफ्तार किया है।

लखनऊ पुलिस ने तोड़ा मुंबई पुलिस का रिकॉर्ड

लखनऊ पुलिस ने देश की सबसे बड़ी रिकवरी मुंबई पुलिस का रिकार्ड आज तोड़ दिया है। सबसे ज्यादा यूपी पुलिस ने लग्जरी गाडिय़ां बरामद की है। लखनऊ पुलिस ने इंश्योरेंस के नाम पर चोरी की गाड़ी खपाने वाले गैंग से 62 गाडिय़ां बरामद की है। मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी लखनऊ पुलिस 50 गाडिय़ां बरामद कर चुकी है। बता दें कि लखनऊ पुलिस ने अब तक 112 गाडिय़ां बरामद की है और 12 लोगों को जेल भेजा है।

पायलट गुट को फौरी राहत, हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक स्पीकर को कार्यवाही से रोका

  • हाईकोर्ट ने स्पीकर से भी नोटिस मामले में कार्रवाई पर रोक लगाने का कहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने अशोक गहलोत सरकार से बगावत करने वाले सचिन पायलट गुट की याचिका पर लगातार तीसरे दिन सुनवाई करते हुए फैसला 24 जुलाई तक सुरक्षित रख लिया है। मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती और प्रकाश गुप्ता की अदालत ने सुनवाई करते हुए पायलट गुट की ओर दायर याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद पायलट गुट को फौरी राहत दी है।
फैसला सुरक्षित रखने के साथ ही हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक स्पीकर से भी नोटिस मामले में कार्रवाई पर रोक लगाने का आग्रह किया है। पिछले दस दिन से राजस्थान सरकार पर मंडरा रहे सियासी संकट के बादल आज राजस्थान हाईकोर्ट में छंट गए लेकिन अब भी सचिन पायलट गुट को पूरी तरह से राहत नहीं मिली है, अब फैसला 24 जुलाई को होना है।

भाजपा का नेता निकला अपहरण कांड का आरोपी

  • एमपी के खंडवा से दो लोगों के अपहरण मामले में भाजपा नेता सहित तीन गिरफ्तार
  • ३ गाड़ी व 4 फोन बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर देहात में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने अपहरण के एक मामले में भाजपा नेता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि इस पूरे अपहरण कांड का मास्टरमाइंड भाजपा नेता चौहान है।
पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के अनुसार इन आरोपियों ने मध्यप्रदेश के खण्डवा से दो लोगों का अपहरण किया था। इसके बाद करोड़ों रुपए की वसूली का प्रयास किया था। मगर असफल रहे। इसके बाद इन आरोपियों में मास्टरमाइंड भाजपा नेता ने रुपए नहीं देने पर दोनों अपहरणकर्ताओं को खूब पीटा था। इससे वे गंभीर घायल हो गए थे। भाजपा नेता की पिटाई से घायल दोनों अपह्रतों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस के अनुसार भाजपा नेता सत्यम सिंह चौहान पर खनन व गैर कानूनी कारनामे के कई आरोप है। इनसे कड़ी पूछताछ की जाएगी। एसपी अनुराग वत्स के निर्देशन पर अकबरपुर पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को छुड़ाया था। पुलिस ने भाजपा नेता सत्यम सिंह चौहान पुत्र धीरेन्द्र सिंह( भाजपा आईटी सेल का प्रभारी व जिला मंत्री ) निवासी गुलौली मूसानगर सहित तीन लोगों को मामले में पकड़ा था। पुलिस ने घटना के दौरान उपयोग में लाई गई तीन गाडिय़ां व चार मोबाइल भी बरामद किए हैं।

राजीव गांधी मर्डर केस में सजा काट रही नलिनी ने दी आत्महत्या की धमकी

नई दिल्ली(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रही नलिनी श्रीहरन ने अपने एक सह-कैदी के साथ कथित रूप से खुद को मारने की धमकी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक नलिनी और एक अन्य दोषी को वेल्लोर में महिलाओं के स्पेशल सेल में रखा गया है। आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक दोषी ने जेलर से इस बारे में शिकायत की। दो दशकों से अधिक समय से जेल में बंद नलिनी ने कथित तौर पर जेलर द्वारा सेल में पूछताछ करने के बाद अपना जीवन समाप्त करने की धमकी दी थी।नलिनी के अलावा मामले में दोषी ठहराए गए अन्य लोगों में उनके पति मुरुगन, सुथिनथिरा राजा उर्फ संथान, एजी पेरारीवलन, रॉबर्ट पायस, जयकुमार और रविचंद्रन शामिल हैं। दोषियों में से चार- श्रीहरन, संथान, रॉबर्ट पायस और जयकुमार श्रीलंका के नागरिक हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button