खामियां मिलने पर नगर आयुक्त ने अफसरों को लगाई फटकार

  • गोमतीनगर का किया औचक निरीक्षण सफाई व अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर आयुक्त उदयराज सिंह ने सोमवार को गोमतीनगर विशेष खण्ड, शहीद पथ और हुसडिय़ा चौराहे तक का निरीक्षण महेश कौशिक, प्रतिनिधि परियोजना निदेशक, नेशनल हाइवे और अधिकारियों के साथ किया। शहीद पथ और आस-पास के क्षेत्रों में गंदगी व अतिक्रमण देखकर नगर आयुक्त ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।
उन्होंने मौके पर मौजूद मुख्य अभियंता दीपक यादव, संयुक्त नगर आयुक्त अनूप बाजपेई, नगर अभियंता कमलजीत सिंह को तुरंत जेसीबी एवं ट्रक मंगवाकर विशेष सफाई अभियान एवं अतिक्रमण हटाने को निर्देशित किया। नगर आयुक्त ने अपनी मौजूदगी में गोमतीनगर से हुसडिय़ा चौराहा तक शहीद पथ के किनारे अतिक्रमण हटाओ और सफाई अभियान शुरू करवाया। इसके अलावा हुसडिय़ा चौराहे पर पुल के नीचे स्थित निर्मितस्लोप में घास लगाने के उद्यान अधीक्षक को निर्देश दिए। उन्होंने फ्लाई ओवर का निरीक्षण किया और यहां व्याप्त गंदगी एवं मलबे को तत्काल हटवाने के निर्देश दिए।

निगम की चुप्पी करोड़ों के राजस्व की लगा रही चपत

लखनऊ। हर बार की तरह इस बार भी नगर निगम की मौन सहमति पर निजी कंपनियां इस्माइलगंज वार्ड द्वितीय में रोड कटिंग करके केबिल डालने का काम कर रही हैं। इसके पहले भी मथुरा विहार व राजीव नगर में नगर निगम की ढिलाई के कारण केबिल डालने के लिए नई सडक़ें खोद दी गई थी और अधिकारी मौन थे। पार्षद रुद्र प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि नगर निगम के अभियंताओं की ढिलाई के कारण सडक़ें आए दिन खुद रही हैं। करोड़ों रुपये के राजस्व की हानि हो रही है। कोई सुनने वाला ही नहीं है। सेक्टर आठ इंदिरानगर, शालीमार गार्डेन में बिजली विभाग द्वारा अवैध रूप से रोड पर कटिंग कर केबिल डाले जा रहे हैं, जबकि यह सडक़ एक माह पहले ही बनी थी। विरोध पर कार्यदायी संस्था लार्सन एंड टुब्रो ने नगर निगम से इजाजत होने की बात कही, लेकिन दस्तावेज नहीं दिखा सकी।

Pin It