कोरोना से सतर्क रहे मंत्री, लोगों के संपर्क में आने से बचे: सीएम

मुख्यमंत्री ने घर या दफ्तर में भीड़ न जुटाने की नसीहत दी
मंत्री-विधायक भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें
बेहद जरूरी होने पर ही फील्ड में जाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मंत्रियों तथा विधायकों के कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन सभी को कोरोना से सतर्क रहने को कहा है। सीएम योगी ने अपने मंत्रियों को कम से कम लोगों के संपर्क में आने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंत्रियों को कहा है कि वह अपने घर और दफ्तर में मिलने वालों की भीड़ जमा न करें। साथ ही बेहद जरूरी होने पर ही वह फील्ड में जाएं। उन्होंने कहा कि मंत्री भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अपने घर और दफ्तर को पूरी तरह से सैनिटाइज कराएं।
मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, धर्म सिंह सैनी, चेतन चौहान, उपेंद्र तिवारी तथा रघुराज सिंह के पॉजिटिव निकलने के बाद सीएम योगी ने सभी को कोरोना से सतर्क रहने के सख्त निर्देश दिए है। उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के ओएसडी पंकज मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गनीमत की बात है कि विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है, हालांकि वह क्वॉरंटीन ही रहेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक शनिवार और रविवार को पूरे प्रदेश में स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए।

कोरोना की जांच के लिए घर घर पहुंचेगी वैन
सीएम योगी ने यूपी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मोबाइल वैन के जरिए हर मोहल्ले में जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि शीघ्र आरटी-पीसीआर को मोबाइल वैन के जरिए हर घर तक पहुंचाया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच हो सके। अधिक से अधिक जांच से ही संक्रमण को कंट्रोल किया जा सकेगा। एक बार फिर जांच को हर रोज 50 हजार तक पहुंचाने का सीएम योगी ने निर्देश दिया है। साथ ही कोविड अस्पतालों और बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बिना लक्षण वाले मरीजों को एल-1 अस्पतालों में भर्ती किया जाएगा। सरकार ने सैनिटाइजेशन के लिए भी अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

नोएडा में बने 400 बेड कोविड-19 अस्पताल का उद्ïघाटन जल्द
नोएडा सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल में 400 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने आज सुबह अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद पहुंचे। उन्होंने जायजा लेने के बाद बताया कि यहां सामान्य और गंभीर मरीजों को भर्ती कर उपचार की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही सीएम योगी लखनऊ से वीसी के जरिये इस अस्पताल का उद्ïघाटन करेंगे। पहले इस अस्पताल का उद्ïघाटन 15 जून को होना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button