कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, भाजपा ने बताया नाटक

  • कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेता-कार्यकर्ता गिरफ्तार
  • इंडिया गेट पर कांग्रेसियों ने फंूका टै्रक्टर, लखनऊ में विरोध प्रदर्शन
  • धरने पर बैठे पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस ने आज कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली से लखनऊ तक प्रदर्शन किया। पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट और यूपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में लखनऊ में प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए इसे सियासी नाटक करार दिया है।
आज दिल्ली में इंडिया गेट पर पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर जला दिया। इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया। प्रदर्शन और ट्रैक्टर जलाने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी पंजाब के रहने वाले हैं। दूसरी ओर कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता शहीद भगत सिंह के गांव खटकर कलां में धरने पर बैठ गए हैं। उनके साथ कांग्रेस महासचिव और पंजाब के इंचार्ज हरीश रावत भी धरने में शामिल हुए। धरना शुरू करने से पहले अमरिंदर सिंह ने भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। परिवर्तन चौक पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी जीपीओ की ओर बढ़े, जिनको परिवर्तन चौक के पास रोक लिया गया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। जगह-जगह से कांग्रेस नेता हिरासत में लिए गए। कई को घरों में ही नजरबंद कर दिया गया है। सेवादल के अनेक कार्यकर्ता परिवर्तन चौक के पास पुलिस हिरासत में लिए गए। वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली में अपना असली रंग दिखा दिया। किसानों के नाम पर कुछ असामाजिक तत्व अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रैक्टर जलाने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। वे किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रसपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (प्रसपा) के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानूनों, श्रम कानूनों ,बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राजधानी में प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प हुई। पुलिस ने लाठीचार्ज किया। कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

किसानों के नाम पर सियासी रोटियां सेंक रही कांग्रेस: जावड़ेकर
कांग्रेस के प्रदर्शन पर भाजपा ने निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने देश को शर्मसार किया। आज तक जनता ने आंदोलन देखे लेकिन ट्रैक्टर लाकर इंडिया गेट के पास जलाना कांग्रेस का नाटक है। भाजपा इसकी निंदा करती है। जिस तरह किसान आंदोलन के नाम पर कांग्रेस राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रही है वह निंदनीय है।

सीएम योगी ने उन्नाव को दी सौगात, कहा विकास कार्यों में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर

  • बांगरमऊ-संडीला मार्ग और महाविद्यालय का किया नामकरण
  • लोगों से की कोरोना गाइडलाइंस के पालन की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उन्नाव। बांगरमऊ विधान सभा क्षेत्र स्थित राइस मिल मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में विकास कार्यों को गति दी। उन्होंने सांसद साक्षी महाराज के साथ बिजली, पानी, सडक़ और गो संरक्षण, अस्पताल उच्चीकरण आदि 131.05 करोड़ की लागत से कराई गई 51 परियोजनाओं का लोकार्पण और 24 करोड़ बजट वाले 17 विकास कार्यों का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्नाव क्रांतिकारियों की धरती है। आजादी के नायकों ने जो इतिहास रचा है, देश उसका ऋणी रहेगा। उन्नाव में प्रवासी श्रमिकों ने इतिहास लिखा, श्रमिकों ने हुनर का परिचय संकट के समय में दिया। बांगरमऊ के विकास में सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने बांगरमऊ-संडीला मार्ग का नामकरण सातन पासी के नाम पर और पूर्व सांसद विशम्भर दयाल त्रिपाठी के नाम पर रसूलपुर रूरी के राजकीय महाविद्यालय का नामकरण करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना का सबसे ज्यादा शिकार वही हो रहा है जो लापरवाही कर रहा है इसलिए मैं आपसे आग्रह कर रहा हूं कि दो गज की दूरी का पालन करें।

याचिका पर सुनवाई होगी या नहीं तीस को तय करेगी अदालत

  • मथुरा सिविल कोर्ट में याचिका को किया गया लिस्टेड

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर स्थित शाही ईदगाह मस्जिद के कब्जे से 13.37 एकड़ जमीन को श्रीकृष्ण विराजमान को सौंपने के लिए दायर वाद आज मथुरा के सिविल कोर्ट में लिस्टेड हुआ। कोर्ट को यह तय करना था कि इस याचिका को स्वीकार किया जाए या नहीं, लेकिन सुनवाई को 30 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया।
याचिका में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के 13.37 एकड़ के स्वामित्व और शाही ईदगाह के निर्माण पर सवाल उठाए गए हैं, लेकिन इससे पहले हिंदूवादी संगठन व साधु-संतों ने भी अब इस मामले को वृहद आंदोलन में तब्दील करने व मथुरा के साथ काशी को भी मालिकाना हक देने की मांग कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button