किसानों को मुआवजा देने में आनाकानी करने वाले एलडीए पर भडक़ी किसान यूनियन

  • 23 को रतनखंड, शारदा नगर में होगा विरोध प्रदर्शन
  • कानपुर रोड नगर प्रसार योजना का मामला लटका

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण में भारतीय किसान यूनियन मांगों को लेकर प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है। भारतीय किसान यूनियन (अवध) ने एलडीए को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनकी मांगों पर जल्द निर्णय न लिया गया तो किसान 23 अक्टूबर को एलडीए द्वारा कराए जा रहे कार्यों को बंद करा देंगे। एलडीए द्वारा रतन खंड, शारदा नगर में निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके अलावा वह निर्माण स्थल पर एकत्र होकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने को विवश होंगे।
यूनियन के जिलाध्यक्ष राम सिंह यादव ने बताया कि वर्षों से किसान एलडीए की चौखट के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि एक पक्ष को 14 रुपये प्रति वर्ग फुट के हिसाब से मुआवजा दिया गया है जबकि अन्य किसानों को देने में आनाकानी हो रही है। यादव ने किसानों को परिसंपत्तियों के भुगतान की मांग की है। प्रत्येक गांव में सामुदायिक केंद्र व हर किसान को एक हजार स्क्वायर फीट जमीन देने की मांग दोहराई है। इसके साथ ही चबूतरा आवंटन में शेष बचे किसानों को व्यावसायिक चबूतरे आवंटित किए जाने की मांग की है।

नगर विकास सचिव ने किया 1090 का निरीक्षण

लखनऊ। उम्मीद संस्था की ओर से गोमतीनगर स्थित 1090 चौराहे पर लगाये गये प्याऊ में कई खामियां पाई गई। नगर निगम की टीम के साथ नगर विकास सचिव एसीपी सिंह ने मौके पर पहुंचकर इसका निरीक्षण किया और पाया कि प्याऊ के घड़ों में पानी काफी दिनों से भरा हुआ था, जिसे बदला नहीं जा रहा था। वहीं काफी समय से वहां संस्था का कोर्ई कर्मचारी भी तैनात नहीं था। इस पर सचिव नगर विकास एसपी सिंह ने कार्रवाई करते हुए इसे हटवाने के निर्देश दिये। इस मौके पर जोनल अधिकारी, जोन-1 अशोक सिंह, कर अधीक्षक राजेश सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Pin It