कारोबारियों को योगी सरकार ने दी राहत, अब सिर्फ रविवार बंदी

अब प्रदेश में बाजार सुबह नौ से रात नौ बजे तक खोलने का यूपी सरकार का फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार ने व्यापारियों और कारोबारियों को बड़ी राहत दी है। कोरोना संकट काल में व्यापारिक परेशानियां झेल रहे बड़े वर्ग की समस्या को देखते हुए योगी सरकार ने शनिवार और रविवार की दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी खत्म कर सिर्फ रविवार को ही प्रदेशभर में साप्ताहिक बंदी का फैसला किया है। अब प्रदेश में बाजार सुबह नौ से रात नौ बजे तक खोलने का फैसला किया गया है।
साथ ही सभी जिलों के लिए नए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर टीम-11 के साथ अनलॉक के साथ ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। बैठक के बाद सीएम ने अफसरों को हर स्तर पर कोविड-19 के खिलाफ बेहतर से बेहतर काम करें। सीएम योगी ने कहा कि अब शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक की बंदी को समाप्त किया जा रहा है। अनलॉक-4 में रविवार को बंदी रहेगी। इसके अलावा हर रोज बाजार सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुलेंगे। उन्होंने कहा कि सभी शहर तथा गांव में बाजारों की साप्ताहिक बंदी रविवार को निर्धारित की जाए। शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी। शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक पूरी तरह से बंदी रहेगी। कोरोना के बढ़ते प्रसार को योगी सरकार ने पहले वीकेंड लॉकडाउन लगाने का बड़ा फैसला किया था।

रोज डेढ़ लाख हों टेस्ट

सीएम योगी ने अब प्रतिदिन एक लाख 49 हजार कोविड टेस्ट होने पर संतोष जाहिर किया है। साथ ही अब लैब बढऩे पर टेस्ट को भी प्रतिदिन एक लाख 50 हजार करने का निर्देश दिया है। राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते एक्टिव केस को लेकर उन्होंने दोनों जगह पर अफसरों से माइक्रोएनालिसिस करते हुए कार्य योजना बनाकर शीघ्र लागू करने का निर्देश दिया।

विकास कार्यों की समीक्षा करें

मुख्यमंत्री ने बैठक में कानून-व्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही विकास योजनाओं को गति प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान कृषि उत्पादन आयुक्त, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव तथा विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्थ कार्यालयों का निरीक्षण करें। सभी मंडलायुक्त अपने मंडल में 50 करोड़ से अधिक राशि के विकास कार्यों की समीक्षा करें। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ प्रभावित जिलों में फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराकर शीघ्र वहां पर मुआवजा वितरित करें। सीएम योगी जल्द ही उद्योग बंधु की वर्चुअल बैठक में उद्यमियों से संवाद करेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=4JWIy8GGV_s

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button