कांग्रेस में कार्पोरेट कल्चर हावी होने से लोग पार्टी से कर रहे किनारा: रीता

  • भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार लखनऊ आगमन पर रीता बहुगुणा जोशी का भाजपाइयों ने किया जोरदार स्वागत
  • सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पर दबाव बनाने में दिखा मोदी की विदेश यात्राओं का असर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। कांग्रेस छोडक़र भाजपा का दामन थामने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंची कैंट विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राओं का असर पाकिस्तान के खिलाफ हुई सर्जिकल स्ट्राइक और उसके बाद कूटनीतिक रूप से पाकिस्तान पर दबाव बनाने में साफ दिखाई पड़ा। उनकी यात्राओं की आलोचना करने वाले विपक्षी भी मोदी की दूरदर्शिता का लोहा मानने लगे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कार्पोरेट कल्चर हावी हो गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं को कार्यालय के कर्मचारियों का दर्जा दिया जा रहा है। वह दिन दूर नहीं जब कांग्रेस से भारी संख्या में कांग्रेसी नेताओं का पलायन होगा। इसके बाद कांग्रेस बुरी तरह से टूट जायेगी।
कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष समेत अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रही कैंट विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी के साथ बीते दिनों दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया था। भाजपा में शामिल होने के बाद वह बुधवार को लखनऊ पहुंची, जिनका भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया। भाजपा प्रदेश कार्यालय में स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए विधायक रीता जोशी ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है तब से घोटालों व कांगे्रस का दौर खत्म हो गया है। कांगे्रस के कई प्रभावी नेता वहां घुटन महसूस कर रहे हैं। जोकि भाजपा व उनके संपर्क में हैं। कांगे्रस के कुछ प्रभावी नेता जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने नाम बताने से इंकार करते हुए कहा कि इसके बाद से ही कांग्रेस में नेताओं के पलायन का दौरा शुरु हो जाएगा। श्रीमती जोशी ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सपा सरकार में सालाना आठ हजार करोड़ रुपए का अवैध खनन हो रहा है। जोकि सपा को चलाने वाले नेताओं व उनके परिवारीजनों की जेब में जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन्हें ये नहीं मालूम कि आलू खेतों में पैदा होता है कि फैक्ट्री में तो उन्हे किसानों के दर्र्द का एहसास कब से होने लगा। इससे पूर्व समारोह को मेयर डॉ. दिनेश शर्मा, मुख्यालय प्रभारी विद्या सागर सोनकर आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश मंत्री गोविंद नारायण शुक्ल समेत अन्य वरिष्ठï नेता मौजूद रहे।

स्वाती सिंह ने माया को फिर ललकारा

भाजपा से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी व भाजपा महिला प्रकोष्ठï की प्रदेश अध्यक्ष स्वाती सिंह ने एक बार फिर बसपा सुप्रीमो मायावती को ललकारा है। स्वाती ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित महिला सम्मेलन से पूर्र्व पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मायावती में हिम्मत हो तो किसी भी सामान्य सीट से विधान सभा चुनाव लडक़र दिखाएं। बसपा मुखिया को चुनौती देने के अंदाज में उन्होंने कहा कि वे स्वयं उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगी और जीत हासिल करेंगी। उन्होंने कहा है कि विधान सभा चुनाव में महिला कार्यकर्ताओं की भी भागीदारी होगी। प्रत्येक बूथ पर पांच महिला कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा।

पीडि़तों की आवाज उठाई तो जलाया गया घर

भाजपा नेत्री रीता जोशी ने बसपा मुखिया मायावती पर भी करारा हमला बोला। माया सरकार में हुए कई बलात्कार की घटनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बलात्कार पीडि़तों की आवाज उठाने पर ही बसपा नेताओं ने उनके घर को जलाया था। मायावती सरकार में ही सीएमओ समेत अन्य अधिकारियों को दौड़ा दौड़ाकर मारा गया। जनता के पैसे को पत्थरों व मूर्तियों में लगाकर घोटाले किए गए। ऐसे में मायावती से सुशासन की उम्मीद कैसे की जा सकती है।

Pin It