जब जीवन साथी ने ही दीे मौत!

लखनऊ। पति और पत्नी का रिश्ता विश्वास की बुनियाद पर चलता है लेकिन क्या हो तब जब पत्नी ही अपने पति को मारने का प्लान तैयार करे। पिछले कुछ वक्त में ऐसी कुछ घटनाएं सामने आईं हैं जहां मंगलसूत्र और सात फेरों के वादों को भूलकर पत्नी अपने पति के मर्डर को प्लान किया।

मर्डर का प्लान

कानपुर में शिवली रोड का कल्याण इलाका। जहां ऋषभ और सपना रहते थे। 2 साल पहले सपना की शादी ऋषभ से हुई थी, लेकिन वो शादी के बाद से ही ऋषभ को पसंद नहीं करती थी। अपने माता-पिता के दवाब में सपना ने ऋषभ से शादी की थी जबकि उसका अपने एक क्लासमेट राजकुमार यादव उर्फ राजू से चल रहा था। वो शादी के बाद से ही अपने पति से छुटाकारा पाना चाहती थी और सही वक्त का इंतजार कर रही थी। वो चाहती थी कि पति की सारी प्रॉपर्टी हड़प कर वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ नई जिंदगी बिताए।

जब बच गई जिंदगी

27 नवंबर को सपना ने अपने बॉयफ्रेंड राजू को अपने पति के मर्डर के लिए 3 लाख रुपये दिए। राजू का पास ही की मार्केट में ग्लास का काम था। उसने अपने एक दोस्त की मदद से उसी रात सपना के पति ऋषभ पर हमला करवा दिया। सपना और ऋषभ एक शादी से लौट रहे थे। हमले में ऋषभ बुरी तरह से घायल हो गया, लेकिन सपना के प्लान के मुताबिक उसकी मौत नहीं हो पाई। कुछ दिन के इलाज के बाद ऋषभ वापस घर लौट आया।

फिर तैयार किया दूसरा प्लान

ऋषभ के घर जिंदा लौटने के बाद सपना बेहद परेशान थी। सुपारी देने के बावजूद वो जिंदा था औऱ अब वो उसे और ज्यादा दिन जिंदा नहीं रखना चाहती थी। वो ऋषभ के सामने अच्छी पत्नी होने का पूरा नाटक करती रही। वो उसे खाना देती, दवाइयां देती। ऋषभ को कभी सपना पर शक ही नहीं हुआ। सपना ने पास के ही मेडिकल शॉप वाले से मिलकर ऋषभ को ऐसी दवाईयां दी कि उसका ब्लड शुगर काफी ज्यादा बढऩे लगा। इसके अलावा उसने ऋषभ को दवाइयों की ओवरडोज भी दी जिससे उसकी तबियत अचानक काफी ज्यादा बिगडऩे लगी।

इस तरह से हुई मौत

उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो दिन तक उसका इलाज चला, मल्टीऑर्गन फेलियर की वजह से ऋषभ को नहीं बचाया जा सका। सपना का प्लान पूरा हो चुका था। जो खूनी खेल वो रही थी वो तकरीबन पूरा होने वाला था। वो बेहद खुश थी, लेकिन सपना की ये खुशी ज्यादा दिन नहीं चल पाई। ऋषभ पर जब हमला हुआ था तो ऋषभ इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी। पुलिस छानबीन में लगी हुई थी और इसी से सामने आया था सपना का खौफनाक चेहरा।

ऐसे आया सामने सच

घटनास्थल के जब फोन टरेस किए गए तो वहां से सपना के नंबर पर कई बार फोन हुए थे। कॉल डीटेल निकाली गई तो पता चला कि राजकुमार गुप्ता नाम के शख्स ने कई बार सपना को फोन और मैसेज भी किए। मैसेज से ही ये बात पता चला कि जब उस हमले में ऋषभ बच गया तो सपना ने दवाई का ओवरडोज देकर अपने पति को मार डाला।

ससुर का भी किया कत्ल

इसके अलावा सपना का एक और बेहद खतरनाक कारनामा सामने आया था। कुछ समय पहले ही सपना के ससुर की मौत हुई थी जिसे नेचुरल डेथ माना गया था। अपने ससुर को भी सपना ने ही मौत के घाट उतारा था। सपना ने अपने ससुर को भी दवाई की ओवरडोज देकर मार डाला था और किसी को शक भी नहीं हुआ यहां तक की ऋषभ भी अपनी पत्नी पर शक नहीं कर पाया।

यूं आया कत्ल का आइडिया

सपना ने पूछताछ के दौरान बताया कि एक क्राइम शो को देखकर उसे इसतरह दवाई की ओवरडोज देकर कत्ल की तरकीब मिली थी। वो कई दिनों तक क्राइम शो देखती रही और फिर उसे दवाई की ओवरडोज वाला तरीका सबसे बेहतर लगा। इस तरीके से पहले उसने अपने ससुर को मौत दी और फिर अपने पति को भी हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। सपना और उसके बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आर्थिक राजधानी में भी हुआ कुछ ऐसा ही

मुंबई में भी कुछ दिन पहले बिल्कुल ऐसा ही खौफनाक मामला सामने आया था जहां एक पत्नी ने अपने बिजनेसमैन पति को स्लो पॉइजन देकर मौत की नींद सुला दिया था। कविता और उसके बॉयफ्रेंड हितेश जैन ने रची थी बिजनेसमैन कमलकांत के मौत की प्लानिंग। कविता कमलकांत को रोज खाने में धीमा जहर दे रही थी। सत्तरह दिन तक लगातार वो अपने पति को खाने में जहर मिलाती रही। कमलकांत की तबियत धीरे-धीरे खराब हो रही थी, लेकिन कविता पर किसी को शक नहीं हुआ।

पति को मारा

कविता अपने पति के खाने में थैलियम और आर्सेनिक मिलाती थी। ये ऐसा धीम जहर होता है जिससे एकदम मौत नहीं आती। इस जहर को अगर खाने में मिला दिया जाए तो किसी को पता ही नहीं चल सकता कि खान में जहर भी है। कमलकांत 17 दिन तक जहरीला खाना खाते रहे और उनकी तबीयत धीरे-धीरे खराब होती रही। 17 दिन बाद जब ज्यादा तबीयत खराब होने लगी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया और फिर मल्टी ऑर्गन फेलियर की वजह से उनकी मौत हो गई।

यूं खुली पोल

अस्पताल में जब इलाज के दौरान कमलकांत शहा का ब्लड टेस्ट करवाया गया था तो उनके शरीर में मेटल की काफी ज्यादा मात्रा पाई गई तो सामान्यतौर पर नहीं होती। इसी शक के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया किलर वाइफ का सच। कविता और उसके बॉयफ्रेंड हितेश को गिरफ्तार कर लिया गया और उनसे पूछताछ शुरू हुई।

सास का भी किया कत्ल

इस जांच के दौरान एक और हैरान करने वाला सच सामने आया। कविता ने अपने पति की तरह ही अपनी सास को भी स्लो पॉइजन दिया था। कुछ समय पहले ही तबीयत खराब होने की वजह से कविता की सास की भी मौत हो गई थी। उस वक्त भी कोई कविता पर शक नहीं कर पाया, लेकिन दूसरी बार ऐसा नहीं हुआ। पति को मौत देने के बाद कविता अपने बॉयफ्रेंड के साथ नई ज़िंदगी शुरू करना चाहती थी।

दूसरा पहलू

कविता और सपना ये दोनों पत्नियों ने जिस तरह से अपने पति की मर्डर की प्लानिंग की ये बेहद खौफनाक है। ये गुस्से में किया हुआ मर्डर नहीं बल्कि सोची-समझी साजिश के तहत किया जुर्म है। पति-पत्नी का रिश्ता बेहद करीबी और विश्वास का होता है। यही वजह है कि दोनों ही मामलों में ये शक भी नहीं हो पाया कि जहर या फिर दवाई देकर मर्डर की प्लानिंग की गई है।

Related Articles

Back to top button