हिमाचल प्रदेश: चुनाव में आक्रामक तरीके से भाजपा को घेरेगी कांग्रेस

पर्यवेक्षक व छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल अगले माह जाएंगे शिमला, महंगाई, बेरोजगारी और पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे उठाएगी कांग्रेस

गीताश्री
नई दिल्ली। हिमाचल विधान सभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ कांग्रेस आक्रामक तरीके से प्रचार करेगी। यह रणनीति नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ मंथन के बाद तैयार की गई। प्रदेश कांग्रेस नेताओं की बैठक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में हुई। इसमें निर्णय किया गया कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान की तर्ज पर हिमाचल में भी पुरानी पेंशन बहाली को प्रमुख मुद्दा बनाया जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पर्यवेक्षक भूपेश बघेल 7 और 8 अगस्त को शिमला जाएंगे।
पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। फैसला लिया गया कि कांग्रेस प्रदेश में हुए भर्ती घोटालों को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। प्रदेश में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे भी जनता के बीच ले जाने पर सहमति बनी। इसके अलावा बागवानों-किसानों, युवाओं और महिला वर्ग से जुड़े मुद्दे भी कांग्रेस हथियार के रूप में इस्तेमाल करेगी। बैठक में कांग्रेस नेता सचिन पायलट, पंजाब के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य राजीव शुक्ला, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली, संजय दत्त, तजेंद्र पाल बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, सुधीर शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button