एलडीए वीसी की कार्रवाई से हडक़ंप, सपा नेता तारा सिंह का कॉम्प्लेक्स सील, बड़ा सवाल क्या टूटेगा अवैध निर्माण

  • लाखों रुपए लेकर अवैध निर्माण करा रहा था घूसखोर अधिशासी अभियंता अवनींद्र, क्या वीसी करेंगे अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अवैध निर्माण को लेकर एलडीए वीसी डा. अनूप यादव की कार्रवाई से हडक़ंप मच गया है। वीसी के कड़े निर्देश के बाद गोमती नगर विस्तार में सपा नेता तारा सिंह बिष्टï का अवैध रूप से बन रहा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अधिशासी अभियंता अवनींद्र ने इसके लिए लाखों रुपये की घूस खाई। सवाल यह है कि इतना बड़ा कॉम्प्लेक्स रातोंरात तो बनकर तैयार नहीं हो गया। जब इसका निर्माण कराया जा रहा था उस समय इसे क्यों नहीं रूकवाया गया। सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इस अवैध निर्माण को एलडीए ध्वस्त करेगा और अवैध निर्माण करवाने वाले अभियंता के खिलाफ वीसी कोई कार्रवाई करेंगे।
एलडीए ने बुधवार को कड़ा रुख अपनाते हुए गोमती नगर विस्तार में सपा नेता का शॉपिंग काम्प्लेक्स कार्रवाई के तहत सील कर दिया। इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों को खींचतान का सामना करना पड़ा। प्राधिकरण की लिस्ट में सपा नेता तारा सिंह बिष्ट का नाम काली सूची में पहले से था। वर्तमान में बने शॉपिंग काम्प्लेक्स को नक्शा पास कराए बिना बनवाया जा रहा था। एलडीए ने निर्माण रोकने की कोशिश की थी, लेकिन निर्माणकर्ता नहीं माने और निर्माण करवाते रहे। बुधवार को पुलिस की उपस्थिति में काम्प्लेक्स को सील कर दिया गया। गोमती नगर विस्तार स्थित गायत्री पुरम में यह कॉम्प्लेक्स अवैध रूप से बनाया गया था। तारा सिंह बिष्ट द्वारा दूसरी मंजिल का निर्माण भी शुरू करवा दिया गया था। बुधवार को मौके पर पहुंची टीम ने भारी विरोध के बाद भी कॉम्प्लेक्स सील कर दिया है, हालांकि नीचे बनी दुकानें संचालित हो रही थीं। इसके अलावा प्रवर्तन टीम ट्रांसगोमती ने गोमती नगर विस्तार स्थित पटेल पुरम में दिलीप बाफिला की बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। बाफिला द्वारा यहां कई माह से निर्माण करवाया जा रहा था।

शिकायत पर हुई कार्रवाई: वीसी

एलडीए वीसी डॉ. अनूप यादव ने कहा कि अवैध निर्माण की शिकायत पर कार्रवाई की गई थी। यदि दोबारा निर्माण कराया गया तो फिर कार्रवाई होगी और निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा। अवैध निर्माण करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे।

Pin It