एमआरवी हॉस्टल में लगी आग बड़ा हादसा टला, छात्र घायल

  • हॉस्टल में सिलेंडर रिसाव से आग, छात्र ने लगाई छलांग
  • घायल छात्र का इलाज जारी, कई घंटों बाद पहुंची दमकल गाड़ी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में बीते बुधवार को एक व्यॉयज हॉस्टल में आग से बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना के बाद भी दमकल गाड़ी समय से नहीं पहुंच सकी। वहीं छात्र का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। बतातें चलें कि छात्र जब कमरे में खाना बना रहे थे तो गैस रिसाव से आग लग गई। एक छात्र कमरे के बाहर भाग गया, जबकि दूसरा छात्र कमरे में फंस गया। खुद को बचाने के लिए वह खिडक़ी के बाहर कूद गया। जिससे उसका पैर टूट गया। शोरगुल सुनकर कुछ छात्रों ने आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। छात्रों ने काफी जद्दोजहद के बाद आग बुझा ली। आग में बिस्तर, कपड़े अनाज और किताबें जलकर राख हो गईं।
सेमरा गांव में एमआरवी नाम से चार मंजिला ब्वॉयज हास्टल है। प्रत्येक कमरे में दो छात्र रहते है। पहली मंजिल पर बने एक कमरे में छात्र शुभम व विशाल रहते हंै। बीते बुधवार की दोपहर शुभम और विशाल खाना बना रहे थे। इस बीच गैस रिसाव से सिलेंडर के पाइप में आग लग गई। सिलेंडर लपटों से घिर गया। शुभम और विशाल ने आग बुझाने का प्रयास किया पर वह कामयाब नहीं हो सके। शुभम शोर मचाता हुआ कमरे के बाहर भागा। विशाल कमरे के बाहर नहीं निकल सका। उसने खिडक़ी खोली और बाहर छलांग लगा दी,
जिससे उसका पैर टूट गया। छात्रों ने उसका एक निजी अस्पताल से उपचार कराया। सिलेंडर में आग लगने से हास्टल में भगदड़ मच गई। कुछ छात्र इमारत से निकलकर बाहर आ गए तो कुछ छात्र टेरिस पर पहुंच गए। छात्र सहम गए कि कहीं सिलेंडर न फट जाए। इस बीच आग की सूचना वार्डेन आदेश कुमार को दी। लपटें पूरे कमरे में फैल गई। छात्रों ने अपनी जान जोखिम में डालकर किसी तरह से सिलेंडर को बाहर निकाला और आग बुझाई। इस बीच दमकल वाहन पहुंचा गया।

Pin It