एपीएन चैनल ने शानदार पत्रकारिता के लिए यूपी रत्न से सम्मानित किया संजय शर्मा को

  • भगवान बुद्घ की निर्वाण स्थली कुशीनगर में पत्रकारिता, कला समेत विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वालों को किया गया सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

11लखनऊ। भगवान बुद्घ की निर्वाण स्थली कुशीनगर में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम करने वालों को सम्मानित किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर उपलब्धि के लिए 4पीएम, वीकएंड टाइम्स और नया लक्ष्य के संपादक संजय शर्मा को यूपी रत्न से सम्मानित किया गया। सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने इन लोगों को सम्मानित करते हुए एपीएन चैनल की सराहना की और कहा कि इस चैनल ने अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता से एक बेहतर मुकाम हासिल किया है।
एपीएन चैनल के एमडी विनय राय ने कहा कि चैनल हर साल कुशीनगर महोत्सव मनाता है, जिसमें देश भर के कलाकार भाग लेते हैं और विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं होती हैं। उन्होंने कहा कि कुशीनगर महोत्सव अब पूरी दुनिया में एक विशिष्टï पहचान बन गया है।
महोत्सव में हर क्षेत्र में अपनी-अपनी खास पहचान रखने वाले लोगों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि भगवान बुद्ध की निर्वाण स्थली कुशीनगर में आयोजित इस कार्यक्रम का संदेश पूरी दुनिया तक जायेगा। जिस तरह भगवान बुद्ध के अहिंसा के संदेश की आज पूरी दनिया को जरूरत है उसमें यह सम्मेलन खास भूमिका अदा करेगा।
कार्यक्रम में हजारों लोगों की भीड़ के बीच जब भाजपा सांसद राजेश पांडेय ने गाना गया तो मंच पर मौजूद सभी लोग खुद को झूमने से रोक नहीं सके। एपीएन चैनल के प्रदीप राय और राजश्री राय ने उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बॉलीवुड स्टार अनुपम श्याम ओझा, डॉयलॉग लेखक दिलीप शुक्ला, टीवी कलाकार जीतेन्द्र शाह, शास्त्रीय संगीत गायक रित्विक सान्याल, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वीसी डां. यदुनाथ दुबे, चिकित्सक डॉ. अशोक राय, पत्रकार वासिन्द्र मिश्रा, गायक रवि त्रिपाठी, पूर्व डीजीपी बृजलाल और अधिवक्ता आईपी सिंह को भी सम्मानित किया गया।

अब नोट बदलने वालों की होगी पहचान, उंगली पर लगेगी स्याही

 

  • केंद्र ने जारी किए नए निर्देश, लेन-देन में पारदर्शिता बनाने को उठाए गए कदम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अब नोट बदलने वालों की पहचान की जाएगी। बार-बार एक ही व्यक्ति नोट बदलने बैंक न पहुंचे इसकी पहचान के लिए उसकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी। आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बैंक से नोट लेने वालों की पहचान होगी। कुछ लोग बार-बार बैंक आ रहे हैं। उंगली पर मतदान की तरह स्याही लगाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि नया नोट कुछ रंग छोड़ सकता है क्योंकि ये विशेष स्याही से बना है। देश में नकद की कोई कमी नहीं। सरकारी अस्पताल भी पुराने नोट लेंगे। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पिछले दिनों पांच सौ और हजार के पुराने नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया है और लोगों से बैंक से नोट बदलने को कहा था। बैंक में पिछले कई दिनों से नोट बदलने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। एटीएम पर भी भीड़ हैं। हालांकि कई एटीएम बंद है। इसी बीच सरकार को यह शिकायत मिली कि कुछ लोग बार-बार बैंकों में नोट बदलने के लिए पहुंच रहे हैं। लिहाजा केंद्र सरकार ने इस मामले पर आज सख्त कदम उठाते हुए निर्णय लिया है कि नोट बदलने बैंक आने वाले लोगों की उंगली पर स्याही लगाई जा सकेगी। यह स्याही मतदान केंद्रों में लगाई जाने वाली स्याही की तरह होगी। निर्णय के पीछे लेन-देन में पारदर्शिता बरतना माना जा रहा है। सरकार जनधन खातों पर भी अपनी नजर बनाए हुए है।

 

पीएम ने कडक़ नहीं कड़वी चाय दी: अखिलेश

  • कहा, जो सरकारें जनता को दु:ख देती हैं जनता उसे हटा देती है
  • बुआजी को नोटों की माला को लेकर हो रही है तकलीफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। दक्षिण पूर्व एशिया के तीन देशों भारत, म्यांमार व थाईलैंड को सडक़ मार्ग से जोडऩे के लिए आयोजित कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र के नोटबंदी के फैसले को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कडक़ नहीं कड़वी चाय दी है।
उन्होंने कहा इस सरकार ने जनता को बहुत दु:ख दिया है। बैंकों को जो पैसा पहुंचता है वो खत्म हो जाता है। उन्होंने कहा कि केंद्र को बड़ी चिंता है किसानों की बुवाई की। मैं कहता हूं कम से कम किसान को तो छूट दे देते। बुआजी को नोटों की माला को लेकर तकलीफ हो रही है।

Pin It