एक महीने में पाक की गोलियों से नौ जवान शहीद, आज फिर एक सैनिक की मौत

  • पुंछ केजी सेक्टर में गोलीबारी जारी, एक नागरिक घायल
  • असैन्य क्षेत्रों को भी पाक सैनिक बना रहे निशाना
  • भारतीय फौज की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमा पर तनाव बढ़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureनई दिल्ली। पाकिस्तान ने सीमा पर आज फिर गोलीबारी की। गोली लगने से एक जवान शहीद हो गया जबकि एक नागरिक के घायल होने की सूचना है। गोलीबारी जारी है। गौरतलब है कि एक महीने में पाकिस्तान की गोलियों से भारतीय सेना के नौ जवान अब तक शहीद हो चुके हैं। पाकिस्तानी सेना सीमा के पास स्थित गांवों को भी निशाना बना रही है। गोलीबारी के कारण कई गांवों के लोग सुरक्षित स्थानों पर पलायन कर रहे हैं।
पीओके में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाक ने आज भी सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। आज तडक़े दो बजे के करीब पुंछ सेक्टर और सौजिया में पाकिस्तान की सेना ने भारी गोलीबारी की। भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जा रही है। गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया है। नागरिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान आतंकवादियों ने घुसपैठ की दो कोशिशें भी की है। एक माह में नौ भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं। वहीं जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की 14 चौकियों को तबाह किया जा चुका है। यह कार्रवाई भारतीय सेना ने जवान मनदीप सिंह की मौत के बाद की थी। सेना ने पाक सीमा पर तोपों से गोले बरसाए थे। खबर है कि जवाबी कार्रवाई में कई पाक सैनिकों के मारे जाने की संभावना है। बीएसएफ का दावा है कि पिछले कुछ दिनों में सीमा पर सेना की हलचल बढ़ी है। अब तक 18 लोगों की मौत हुई है और 90 के करीब जख्मी हुए हैं।

अब तक पाकिस्तान ने 99 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

 सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अब तक 99 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सैनिकों ने 28 सितंबर की आधी रात को सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारतीय जवानों ने नियंत्रण रेखा पार कर पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के 7-8 ठिकानों को तबाह कर दिया था। उसमें 30 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। इसके अलावा दो पाकिस्तानी सेना के जवान भी मारे गए थे। आतंकियों ने उरी के सेना कैंप को निशाना बनाया था। उस हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।
Pin It