आज भी बैंकों के सामने हंगामा, लोग परेशान

  • नोट बदलने और जमा करने को लेकर बैंकों में अफरा-तफरी का माहौल, दो हजार रुपये का नया नोट मिलने पर लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। देश में 500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने और एक दिन बाद बैंक खुलने पर लोगों की जबरदस्त भीड़ बैंकों में नजर आई। नोट बदलवाने, पुराने नोट जमा करने और नये नोट निकालने के लिए बैंकों के बाहर आज सुबह 7 बजे से ही लोगों की लंबी लाइन लगी रही। बैंकों में नोट बदलने और जमा करने को लेकर ग्राहकों में अफरा-तफरी का माहौल नजर आया। वहीं जिन लोगों को पहली बार दो हजार रुपये का नोट मिला, उनके चेहरे पर खुशी और उत्साह दिख रहा था।
बैंकों में एक दिन की बंदी के बाद ग्राहकों को पहली बार में चार हजार रुपए निकालने का मौका दिया गया है। बैंकों में कर्मचारियों को तय समय पर पहुंचने का निर्देश दिया गया था। अधिकांश बैंकों में कर्मचारी समय से पहुंच गये थे लेकिन काम विलंब से शुरू हुआ। वहीं अपने ग्राहकों के मोबाइल पर सुबह 8 बजे से शाम आठ बजे तक बैंक खोलने का मैसेज भेजने वाले आईसीआईसीआई बैंक की कई शाखाएं सुबह आठ बजे खुल गईं लेकिन कर्मचारी पहले की तरह 10 बजे पहुंचे। इसलिए उसके बाद ही काम शुरू हो सका। गोमतीनगर के विवेकखंड स्थित आईसीआईसीआई बैंक के बाहर रोड तक लोगों की लंबी कतार दिखी। इसी तरह एसबीआई, पीएनबी, बैंक आफ इंडिया, आईडीबीआई, बैंक आफ बड़ौदा, एचडीएफसी बैंक समेत अन्य सभी बैंकों की शाखाओं के बाहर लोगों की लंबी लाइन नजर आई। पुलिस विभाग की तरफ से बैंकों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गये थे। इसके अलावा बैंकों में सर्कुलेट होने वाले नोटों की गाडिय़ों पर भी पुलिस की तरफ से विशेष निगरानी रखी जा रही है।

Pin It