आगरा के म्यूजियम का नाम बदलने के सीएम योगी के फैसले की महाराष्टï्र के नेताओं ने की जमकर सराहना

महाराष्टï्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की प्रसंशा
कहा- जय जिजाऊ, जय शिवराय… छत्रपति शिवाजी महाराज की जय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर किया जाए। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार राष्टï्रवादी विचारों को पोषित करने वाली है। गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, राष्टï्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते।
शिवाजी महराज हमारे नायक हैं। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं है। हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं। जय हिंद, जय भारत…। मुख्यमंत्री के इस ऐलान की महाराष्टï्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सराहना की है। मुख्यमंत्री योगी के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा- जय जिजाऊ, जय शिवराय… छत्रपति शिवाजी महाराज की जय। उन्होंने अंग्रेजी में भी छत्रपति शिवाजी महाराज की जय लिखा।

यूपी में अभियान चलाकर भरे जाएंगे खिलाडिय़ों के लिए पद

दुनिया में देश और प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम योगी ने हर संभव मदद का आश्वासन देने के साथ अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजकीय सेवाओं में खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित पद अभियान चलाकर भरे जाएं। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा खेलो इंडिया खेलो के तहत खेल सुविधाओं और गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। राज्य सरकार भी प्रदेश में खेलों और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव सुविधाएं दे रही है।

सीएम ने कहा- विकास कार्यों से जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी स्तर पर लम्बित प्रस्ताव को तत्काल स्वीकृत किया जाए। सभी विकास कार्यों के साथ जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए। सामुदायिक शौचालय व ग्राम पंचायत सचिवालय के निर्माण संबंधित कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराने की कार्यवाही हो। आगरा मंडल में सडक़ों का निर्माण व मरम्मत युद्धस्तर पर हो। बरसात के समाप्त होते ही सडक़ों को गड्ढामुक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण व शहरी) के तहत निर्माण की जियो टैगिंग की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जनपद में ओडीओपी के तहत चयनित उत्पादों को बढ़ावा दिया जाए। इन उत्पादों के संबंध में हस्तशिल्पियों व कारीगरों को प्रशिक्षित करने, उत्पादों की ब्राण्डिंग, मार्केटिंग व प्रदर्शनी लगाए जाने की कार्यवाही भी की जाए।

जीएसटी से व्यापारियों को जोड़ा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्व संग्रह पर विशेष ध्यान दिया जाए। जीएसटी के तहत व्यापारियों का अधिक से अधिक पंजीकरण कराया जाए। उन्होंने जिलाधिकारियों को राजस्व संग्रह की विभागवार समीक्षा करने के निर्देश भी दिए। एक लाख रुपए से 10 करोड़ रुपए के मध्य के लागत की योजनाओं की भी समीक्षा की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button