आखिर कौन मेहरबान है चंदन अस्पताल पर पैसे के लालच में ले रहा लोगों की जान

  • कोरोना रिपोर्ट में किया जा रहा खेल, निगेटिव मरीजों को बताया जा रहा पॉजिटिव
  • इलाज के नाम पर मरीजों से वसूले जा रहे लाखों वेंटिलेटर पर रखकर हो रही वसूली
  • तमाम शिकायतों के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की कोई कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी स्थित चंदन अस्पताल में मरीजों की जान से खिलवाड़ जारी है। पैसे के लालच में अस्पताल प्रबंधन मरीजों की जान ले रहा है। कोरोना रिपोर्ट में हेरफेर कर मरीजों से लाखों वसूले जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि इस मामले की शिकायत पीएम मोदी और सीएम योगी तक से की गई लेकिन आज तक अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। ताजा मामला चंदन अस्पताल में भर्ती पूर्व राज्य मंत्री फजले इमाम की मौत और कोरोना जांच रिपोर्ट से जुड़ा है। अस्पताल ने उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव बताकर इलाज किया जबकि सरकारी जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
चंदन अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर धन उगाही का खेल जारी है। कोरोना काल में भी यहां पहुंचने वाले मरीजों को भर्ती कर लाखों वसूला जा रहा है। हाल ही में चंदन अस्पताल में पूर्व राज्यमंत्री फजले इमाम को भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उनकी मौत हो गई। अस्पताल द्वारा कराई गई कोरोना जांच पॉजिटिव आई थी और अस्पताल प्रशासन ने उसी आधार पर इलाज किया लेकिन परिजन ने इसकी शिकायत डीएम अभिषेक प्रकाश से की। जिलाधिकारी ने टीम भेजकर जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर और प्रदेश सरकार के पूर्व राज्यमंत्री फजले इमाम गुर्दे, मधुमेह, हाई ब्लड प्रेशर और बुखार से पीडि़त थे। उन्हें 26 अगस्त को अयोध्या रोड स्थित चन्दन अस्पताल में भर्ती कराया था। परिजनों का आरोप है कि चन्दन अस्पताल ने पैसा वसूलने के लिए पहले गलत रिपोर्ट बना दी और फिर लाखों का बिल बना दिया। बीते मंगलवार को चन्दन अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।

अस्पताल संचालक से बात कराने से किया मना

जब 4पीएम के संवाददाता ने चंदन हॉस्पिटल के संचालक से संपर्क कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की तो अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों ने उनका फोन नंबर देने से मना कर दिया। हॉस्पिटल के अंदर भी प्रवेश नहीं करने दिया गया। इसका वीडियो रिकॉर्ड किया गया है। वही रिसेप्शन पर संपर्क करने पर भी यही जवाब मिला।

पीएम मोदी और सीएम योगी तक पहुंचीं शिकायतें

चंदन अस्पताल की सोशल मीडिया पर भी जमकर शिकायत की गई है जिसे सीएम योगी और पीएम मोदी को टैग किया गया है। एक ट्विटर हैंडल से यह शिकायत की गई है कि चंदन हॉस्पिटल ने पहले रिपोर्ट नेगेटिव बना दी और दो दिन तक इलाज करता रहा। हॉस्पिटल ने ढाई लाख का बिल बना दिया। शक होने पर जब पीडि़त ने सरकारी अस्पताल से जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी तरह बीते 6 जून को सतीश सिंह नामक व्यक्ति द्वारा तीन दिन तक वेंटिलेटर पर रख पांच लाख वसूलने का आरोप लगाया गया था। पूरा मामला सीएमओ के संज्ञान में है लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

मामला संज्ञान में है। जांच टीम गठित कर दी गई है। दोष साबित होने पर अस्पताल के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. महेश सिंह, कार्यवाहक सीएमओ, लखनऊ

संजय सिंह ने कहा मैंने कराया जाति के आधार पर सर्वे

  • 63 प्रतिशत लोगों ने माना जाति के आधार पर चल रही सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी सरकार के खिलाफ जाति आधारित सर्वे मामले में खुलासा हो गया है। यह सर्वे आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह ने कराया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। ट्वीट में संजय सिंह ने लिखा कि मैने करवाया है सर्वे। पुलिस मुझसे पुछताछ करे, मैं तैयार हूं।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मïणों और दलितों की हत्या करना अपराध नहीं, लेकिन योगी सरकार जातिवादी हैं या नही इसका सर्वे कराना अपराध है। सरकार जातिवादी नहीं तो सर्वे से डर क्यों? सर्वे मैंने कराया है। जांच में जनता का पैसा बर्बाद मत करो जो पूछना है मुझसे पूछो। इस ट्वीट के बाद उन पर एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। सरकार के खिलाफ जाति आधारित सर्वे कराने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में आईटी एक्ट और जातिगत भावना भडक़ाने के तहत मामला दर्ज हुआ है। बता दें कि यूपी में एक फोन नंबर से कॉल कर सर्वे किया जा रहा र्था। इस नंबर से कॉल कर पूछा जा रहा था कि क्या योगी सरकार सिर्फ एक जाति विशेष के लिये काम कर रही है। सर्वे में 63 फीसदी लोगों ने माना कि सरकार जाति के आधार पर चल रही है। शासन के निर्देश पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि पिछले कई हफ्तों से उत्तर प्रदेश में जाति की राजनीति को लेकर सियासी जंग की स्थिति है। अखिलेश यादव, मायावती और कांग्रेस ब्राह्मïण राजनीति को लेकर काफी मुखर हुए हैं। ऐसे में फोन पर किए जा रहे इस सर्वे से नई सनसनी मच गयी है। खास बात यह है कि सर्वे के दौरान यह नहीं बताया जा रहा था कि इसे कौन कर रहा है।

लगातार हत्याओं से थर्राया यूपी अब लखनऊ में दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर

  • दो स्कॉपियों में सवार होकर पहुंचे हमलावर, पहले पीटा फिर मारी गोली
  • मुख्य आरोपी गिरफ्तार रुपयों के लेन-देन का बताया जा रहा मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में लगातार हो रही हत्याओं से उत्तर प्रदेश थर्रा गया है। आगरा और हरदोई में हुए ट्रिपल मर्डर के बाद आज राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े एक प्रॉपर्टी डीलर की गोलीमार हत्या कर दी। हमलावर दो स्कॉपियों में सवार होकर पहुंचे थे। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का कारण रुपयों का लेन-देन बताया जा रहा है।
मामला पीजीआई थाना क्षेत्र में वृंदावन कॉलोनी सेक्टर-14 का है। मूलरूप से गोरखपुर के गोला गांव निवासी प्रापर्टी डीलर दुर्गेश यादव स्विफ्ट कार से मंगलवार रात मकान में किराए पर रहने वाले दोस्तों से मिलने के लिए आया थे। सुबह पलक ठाकुर नाम की महिला अपने साथी मनीष और पांच-छह लोगों के साथ दो स्कॉर्पियों से वहां पहुंची। सभी घर में घुस गए। उन लोगों ने दुर्गेश को पहले पीटा और फिर गोली मार दी। इलाज के दौरान दुर्गेश की मौत हो गई। मुख्य आरोपित मनीष को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button