प्रयागराज में स्कूली बस पलटी हादसे में गई दो बच्चों की जान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। प्रयागराज जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ। बच्चों से भरी एक स्कूल बस बेकाबू होकर पलट गई है। हंडिया कोतवाली के सैदाबाद में भेस्की गांव के पास स्कूल बस पलट जाने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि दर्जन भर घायल हो गए हैं। बच्चों की चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने उन्हें वाहन से बाहर निकाला। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायल बच्चों का प्राथमिक उपचार स्थानीय चिकित्सालय में कराया गया।
बताया जाता है कि जौनपुर के परमालपुर स्थित श्रीमती कांति देवी जनता विद्यालय के बच्चों को लेकर स्कूल बस टूर पर प्रतापगढ़ में मनगढ़धाम और आनंद भवन के लिए शनिवार सुबह रवाना हुई थी। जिसमें 35 लड़कियां 40 लड़के यानि कि 75 बच्चे सवार थे।
स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस सुबह करीब 10 बजे प्रयागराज वाराणसी मार्ग पर हंडिया के भेस्की गांव के पास पहुंची तभी बाइक सवार दो युवकों को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर बस पलट गई। तेज रफ्तार में बस पलटने से बच्चों की चीख-पुकार मची तो आसपास के ग्रामीण दौड़कर वहां पहुंचे। घटना की सूचना पर हंडिया थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। बस में फंसे बच्चों को बाहर निकाला गया।

बाइक को बचाने में हुआ बड़ा हादसा

सैदाबाद के भेस्की गांव के पास बच्चों से भरी स्कूल बस एक बाइक को बचाने के चक्कर में पलट गई। घटना सुबह साढ़े नौ बजे के करीब हुई। जौनपुर के श्रीमती कांति देवी जनता विद्यालय परमानपुर भर्तीपुर के बच्चों की बस शैक्षिक भ्रमण के लिए मनगढ़ प्रतापगढ़ जा रही थी।

11 घायल बच्चे हॉस्पिटल में भर्ती

11 घायल बच्चों को हंडिया कस्बा स्थित देवराज हॉस्पिटल ले जाया गया। बस की चपेट में आने से घायल बाइक सवार को भी अस्पताल में भर्ती किया गया। पुलिस ने बताया कि बस पलटने से दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई है। उनके परिवार के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं।

छुट्टा जानवर के कार से टकराने पर तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लिया है। अभी तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हुई है।
बस्ती जिले में हाईवे के गड़हा गौतम के पास बस्ती-अयोध्या लेन पर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। देर रात एक बजे छुट्टïा जानवर से टकराकर कार बेकाबू होकर पेड़ टकराने के बाद पलट गई। घटना में कार चालक समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। कार में चार लोग सवार थे। अभी तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है। मृतकों की पहचान कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कू का हैंडल ट्विटर ने हटाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म कू के ट्विटर हैंडल को सस्पेंड कर दिया है। बताया गया है कि ट्विटर की तरफ से कू का हैंडल ञ्चद्मशशद्गद्वद्बठ्ठद्गठ्ठष्द्ग को सस्पेंड कर दिया गया। इससे पहले ट्विटर की तरफ से बीते कुछ दिनों में न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन से लेकर वॉशिंगटन पोस्ट तक के कई बड़े पत्रकारों के ट्विटर हैंडलों को निलंबित करने की खबरें सामने आई थीं। इन्हें लेकर एलन मस्क ने ट्विटर पर एक पोल भी कराया था।
ट्विटर की इस हरकत पर कू के सह-संस्थापक मयंक बिदवतका का ट्वीट भी सामने आया। उन्होंने कहा, मैं भूल गया था। यहां और भी हैं! मैस्टोडॉन का अकाउंट प्रतिबंधित हो गया। ट्विटर मैस्टोडॉन के लिंक्स को प्लेटफॉर्म पर नहीं आने दे रहा, यह कह कर कि वे असुरक्षित हैं। अब इसके बाद कू का ट्विटर हैंडल भी सस्पेंड। उन्होंने मस्क पर तंज कसते हुए कहा, मतलब आखिर इस आदमी को कितना नियंत्रण हासिल करना है? इसे लेकर कई यूजर्स ने ट्विटर की आलोचना भी की है।
गौरतलब है कि मैस्टोडॉन सोशल मीडिया पर ट्विटर का सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी है। मस्क की ओर से हालिया दिनों में पत्रकारों पर लगाए गए निजी जानकारी लीक करने के आरोपों पर भी मयंक ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, अगर पहले से मौजूद जानकारी को पोस्ट करना गलत नहीं है। आखिर संदेशवाहक को क्यों खत्म करना चाहते हैं? जिन पत्रकारों ने ऑनलाइन लेख पोस्ट किए, वे गलत कामों में नहीं शामिल थे। बिदवतका ने कहा, ट्विटर ने बीते हफ्ते और भी ऐसी कई चीजें की हैं, जो लोकतांत्रिक नहीं हैं। लोगों को आवाज उठानी होगी। इसके अलावा उन्होंने एलन मस्क के ट्विटर स्पेसेज बंद करने के फैसले की भी आलोचना की।

 

प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई के लिए खर्च करने होंगे और अधिक पैसे

अगले शैक्षिक सत्र से 12 प्रतिशत तक फीस बढ़ाने का हुआ फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में अब प्राइवेट स्कूल में शिक्षा और भी महंगी हो जाएगी। जिससे अभिभावकों की जेब पर अगले सत्र से बोझ बढऩा तय है। अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन ने बैठक कर नर्सरी से 12वीं तक की फीस में 12 प्रतिशत तक की भारी बढ़ोत्तरी करने का फैसला लिया है। स्कूल अपने हिसाब से इस सीमा तक फीस बढ़ा सकते हैं।
एसोसिएशन के अनुसार उत्तर प्रदेश शुल्क विनियमन अधिनियम 2018 के तय फॉर्मूले के अनुसार ही फीस वृद्धि की जा रही है। इसमें निजी स्कूलों में वार्षिक कंपोजिट फीस में कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (सीपीआई) का औसत और पांच प्रतिशत फीस वृद्धि को जोड़कर शुल्क बढ़ाया जा सकता है। इस शैक्षिक सत्र के लिए सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय की ओर से सीपीआई का औसत 6.69 प्रतिशत है। अधिनियम के अनुसार इसमें पांच प्रतिशत जोड़कर 11.69 प्रतिशत तक फीस बढ़ाई जा सकती है। अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के तहत 250 स्कूल हैं। इसके अलावा जिले में प्राइवेट स्कूलों की संख्या एक हजार के करीब है।

अवारा पशुओं के मुद्दे पर भाजपा को घेरेगी रालोद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। निकाय चुनाव में बीजेपी की घेराबंदी के लिए आरएलडी-सपा गठबंधन फसलों की बर्बादी और लोगों की जान का दुश्मन बनते जा रहे आवारा पशुओं के मुद्दे पर भाजपा को घेरेगा। आरएलडी पश्चिमी यूपी में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है।
महंगाई और बेरोजगारी के साथ आवारा पशुओं का मुद्दा भी बड़ा है। जो नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकता है। हर गांव में बढ़ती बेसहारा पशुओं की तादात न सिर्फ किसानों की चिंता बढ़ा रही है, बल्कि लोगों का गुस्सा भी बढ रहा है।
रेत माफिया की लड़ाई में केंद्र व ममता सरकार आमने-सामने

मार्च माह में एक रेत माफिया की हत्या के बाद हुआ था बवाल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बीरभूम। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बागतुई गांव के रेत माफिया की लड़ाई अब ममता सरकार और केंद्र के लिए नाक की लड़ाई में तब्दील हो चुकी है। इस लड़ाई में सीआईडी और सीबीआई आमने-सामने हैं। ये सब 21 मार्च 2022 को इलाके के एक रेत माफिया की हत्या से शुरू हुआ। एक घंटे बाद ही पूरा गांव जल उठा। भीड़ ने कई घरों के गेट बंद कर आग लगा दी। अगले दिन इन घरों से महिलाओं और बच्चों समेत 7 लोगों के जले हुए शव मिले। तीन लोगों की बाद में हॉस्पिटल में मौत हुई।
ये कहानी बागतुई के रेत माफिया गैंग्स की है। इसमें तीन किरदार हैं। एक भादू शेख, जिसकी 21 मार्च को हत्या हुई। दूसरा भादू का सौतेलेेा भाई जहांगीर, जिसे हिंसा का मास्टरमाइंड बताया गया। तीसरा जहांगीर का मददगार लालन शेख। तीनों में अब सिर्फ जहांगीर जिंदा है। लालन शेख की 12 दिसंबर को सीबीआई की कस्टडी में मौत हो गई।
हिंसा के बाद इस मामले में बीजेपी की एंट्री हुई और हाईकोर्ट के आदेश के बाद ये केस सीबीआई के पास चला गया।

Related Articles

Back to top button