अब युवाओं पर भाजपा की निगाहें

  • प्रदेश भर में होंगे युवा सम्मेलन, युवा नेताओं के कंधे पर है जिम्मेदारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने समाज के सभी वर्गों को अपने पाले में लाने के साथ-साथ युवाओं पर भी निगाह लगा रखी है। विधानसभा चुनाव में युवाओं के निर्णायक मतदाता होने की संभावनाओं के मद्देनजर पार्टी के युवा नेताओं के कंधे पर इसकी जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए प्रदेश भर में युवा सम्मेलन कराने की तैयारी है, जिसे केंद्रीय व प्रदेश स्तर के युवा नेता संबोधित करेंगे।
बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिलाने में युवा मतदाताओं की अहम भूमिका थी। 2012 के विधान सभा चुनाव में युवाओं ने ही मायावती को अर्श से फर्श पर पहुंचाकर युवा चेहरे के रूप में लोकप्रिय अखिलेश यादव की वजह से सपा को सत्ता सौंपी थी। देश में युवा मतदाता करीब 66 फीसदी के आस-पास हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी युवा मतदाताओं का प्रतिशत कमोवेश इसी के आस पास है। ऐसे में युवा मतदाता 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव में निर्णायक मतदाता की भूमिका में होंगे। ऐसे में सभी पार्टियों की निगाह इनपर लगी हुई है। युवाओं को पार्टी से जोडऩे के लिए बीजेपी प्रदेश के सभी जनपदों में सम्मेलनों का आयोजन करने जा रही है। इसका खाका तैयार किया गया है। कुछ जनपदों में होने वाले सम्मेलन की तिथियां भी घोषित कर दी गई हैं। सम्मेलनों को पार्टी के बड़े युवा नेता संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र व भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह के कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी डाली गई है। उन्हें सबसे अधिक युवा सम्मेलनों में शामिल होने को कहा गया है।

युवा सम्मेलन का खाका तैयार

प्रदेश के सभी जनपदों में आयोजित होने वाले सम्मेलनों का खाका तैयार हो गया है। लखनऊ महानगर में 20 नवम्बर, लखनऊ जिले में 27 नवम्बर को आयोजित होने वाले युवा सम्मेलन को प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह संबोधित करेेंगे। 27 को ही रायबरेली में भूपेन्द्र यादव, उन्नाव में 20 को पंकज सिंह युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। हरदोई में 19 नवम्बर को होने वाले सम्मेलन को प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल व फैजाबाद में 19 नवम्बर को डा.ॅ महेन्द्र सिंह संबोधित करेंगे। पार्टी ने रणनीतिकारों के मुताबिक आगे होने वाले युवा सम्मेलनों में केंद्रीय स्तर के युवा नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है। इसके लिए उनसे समय लेने का प्रयास किया जा रहा है। .

Pin It