अब जनता की नब्ज टटोलने निकली भाजपा

हाईटेक रथ सभी विधान सभाओं में करेंगे भ्रमण लोग आकांक्षा पेटियों में पत्र के जरिए डाल सकेंगे सुझाव
प्रदेशवासियों के मन की बात जानने को पार्टी ने शुरू किया अभियान

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने एक और दांव खेला है। जन आकांक्षाओं को जानने के लिए पार्टी ने प्रदेश के मन की बात अभियान शुरू किया है। इसके तरह पार्टी एक ओर प्रदेशवासियों की नब्ज टटोलेगी तो दूसरी ओर विकास कार्यों को लेकर उनके विचार और सुझाव भी जानने की कोशिश करेगी। अभियान के दौरान समस्याओं की जानकारी और उनके निस्तारण के लिए सुझाव भी मांगा जाएगा। जनता अपने सुझावों को पत्र के जरिए प्रत्येक विधानसभा में पहुंचाई गई आकांक्षा पेटिका में डालेंगे। दावा किया जा रहा है कि जनता के सुझावों को ध्यान में रखकर प्रदेश का विकास किया जाएगा।
केंद्र सरकार की नीतियों व योजनाओं की जानकारी सूबे के कोने-कोने में पहुंचाने की मंशा से भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मन की बात अभियान का शुभारंभ कर दिया है। अभियान के तहत एलईडी, वाई-फाई से लैस 75 रथों को जनपदों के लिए रवाना किया गया है। इसके माध्यम से केंद्र द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में लोगों को जानकारी दी जाएगी। यही नहीं क्षेत्रवासी प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के साथ अपनी सेल्फी भी ले सकेंगे। जिसके लिए रथ में प्रधानमंत्री के कटआउट रखे गए हैं। इन रथों के माध्यम से भाजपा नेता क्षेत्रवासियों के मन की बात जानने की कोशिश करेंगे। जनता से क्षेत्र व प्रदेश के विकास के लिए सुझाव मांंगे जाएंगे। इसके लिए रथों पर आकांक्षा पेटियां रखी गई हैं। करीब 15000 से अधिक आकांक्षा पेटियों को अलग अलग क्षेत्रों के लिए भेजा गया है। क्षेत्रवासी अपने क्षेत्र की समस्याओं व उनके निस्तारण के लिए अपनी राय पत्र में लिखकर उस पेटी में डालेंगे। वे प्रदेश के विकास के लिए भी अपने सुझाव दे सकेंगे। इसके जरिए प्रदेश के विकास में क्षेत्रवासियों की राय को भी महत्वपूर्ण होने का संदेश देने के साथ-साथ भाजपा उनके बीच अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगी।
प्रचार के लिए हाईटेक व्यवस्था भाजपा ने प्रचार-प्रसार के लिए हाईटेक व्यवस्था की है। प्रदेशवासी अपना सुझाव फेसबुक, ईमेल व वाट्सऐप के जरिए भी दे सकते हैं। पार्टी ने मोबाइल नंबर 7505403403 जारी किया है। जिसपर लोगों को सिर्फ मिस्ड काल देनी होगी। जिसके बाद वापस आई काल के जरिए आप अपने सुझाव दे सकेंगे। इस नंबरपर वाट्स ऐप के माध्यम से भी अपने संदेश को दे सकते हैं। इसके अलावा पार्टी ने प्रचार के लिए जीपीएस युक्त 2000 मोटर साइकिल को भी लगाया है। जिन्हें दो करोड़ लोगों से संपर्क साधने का लक्ष्य दिया गया है। इसके पूर्व भाजपा ने परिवर्तन रथ यात्रा निकाली है। महिलाओं को पार्टी से जोडऩे के लिए 1500 से अधिक वीडियो कान्फ्रेसिंग की जाएगी।
अमित शाह ने राहुल  पर कसा तंज
यूपी के मन की बात का शुभारंभ करने राजधानी पहुंचे भाजपा राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांगे्रस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वे बेशकीमती गाड़ी रेंज रोवर पर सवार होकर चार हजार रुपए लेने के लिए बैंक में लाइन में लगे। लोग इसका जवाब मुझसे मांग रहे हैं। उन्होंने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती पर व्यंग्य कसा। श्री शाह ने कहा कि नोट बदले जाने से माया-मुलायम क्यों इतना दुखी हैं। इसे मैं समझ नहीं पा रहा हूं। नोट बदले जाने से हो रही दिक्क्तों के सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद इसका असर दिखेगा। उन्होंने दावा किया कि इससे जाली नोट, आतंकियों के असलहे खरीदने के लिए होने वाली फंडिग में कमी आएगी। यही नहीं प्रदेश में होने वाला चुनाव भी पूरी पारदर्शिता से होंगे।

Pin It