अब अपने सीएम फेस का क्या करेगी कांग्रेस: केशव प्रसाद मौर्या

  • प्रदेश अध्यक्ष ने यूपी में महागठबंधन को बताया राजनीतिक नाटक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। भाजपा ने कांगे्रस और सपा के बीच गठबंधन की अटकलों पर चुटकी लेते हुए कहा है कि अब कांग्रेस की मुख्यमंत्री फेस शीला दीक्षित का क्या होगा। साथ ही कांग्रेस की राष्टï्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से यह भी पूछा है कि वे सपा के किस गुट से गठबंधन करेंगे। अखिलेश गुट से या मुलायम पक्ष से। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रदेश में चल रही महागठबंधन की सुगबुगाहट को महज राजनीतिक नाटक करार दिया है। उन्होंने कहा कि आपस में छत्तीस का आंकडा रखने वाले दल महागठबंधन का खयाली पुलाव पका रहे हैं।
उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए हर छोटे-बड़े राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। बीते दिनों बदलते राजनीतिक घटनाक्रम से सशक्त हो रही भाजपा को रोकने के लिए एक बार फिर बिहार की तर्ज पर महागठबंधन की सुगबुगाहट तेज हो गई है। प्रदेश में अपने खोए राजनीतिक वजूद को हासिल करने के प्रयास में जुटी कांग्रेस व आपसी कलह से कमजोर होने की आशंका के चलते सपा के वरिष्ठï नेताओं की दिल्ली में हुई मुलाकातों से महागठबंधन होने की संभावनाओं को बल मिला है। वहीं अन्य छोटे दलों जदयू, राजद आदि के नेताओं ने भी आपस में मुलाकात कर इसकी पैरवी की है। महागठबंधन पर तंज कसते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जैसे-जैसे 2017 नजदीक आ रहा है, भाजपा कार्यकर्ताओं और संगठन की ताकत को देखकर विरोधी दल के लोगों की धडक़ने बढ़ गई हैं। श्री मौर्य ने कहा कि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस-सपा व बसपा हो या जदयू, राजद या राष्ट्रीय लोकदल, ये सभी जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो चुके हैं।

बसपा को फिर लगा झटका

विधान सभा चुनाव की आहट के बीच बसपा छोडऩे वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। इलाहाबाद के पूर्व उपाध्यक्ष व जौनपुर बरसठी से विधान सभा का चुनाव लड़ चुके मनोज सिंह ने गुरुवार को बसपा छोडक़र केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। मनोज सिंह ने पूरे मनोयोग से भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, प्रदेश प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला आदि मौजूद थे।

Pin It