अगले साल मेट्रो में बैठकर बजट पेश करने आऊंगा: अखिलेश

  • सीएम ने कहा यूपी से ज्यादा विकास कार्य नहीं कराए किसी भी राज्य सरकार ने
  • कहा- यूपी में पांच सीएम का आरोप लगाने वाले नहीं ढ़ूंढ पाए अपनी पार्टी के लिए एक भी सीएम
    का चेहरा

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। होटल ताज में स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर समिट में बोलते हुए यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें यकीन है कि यूपी के विकास कार्यों के आधार पर वह ही अगली सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि लखनऊ में मेट्रो शुरू होने जा रही है और अगली बार वह इसी मेट्रो में आकर अपना अगला बजट पेश करेंगे। भाजपा पर तीखे हमले करते हुए उन्होंने कहा कि जब वह विकास की बात कर रहे हैं तो कुछ लोग माहौल को खराब करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं
बनाने में जुटे हैं।
कल एवीपी चैनल द्वारा कराए गए सर्वे में सपा को सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान बताए जाने के बाद आज उत्साह से लबरेज सीएम ने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि विकास के मामले में यूपी को घेरा नहीं जा सकता। यही वजह है कि तरह-तरह की अफवाहें उड़ाई जाती हैं। मीडिया पर भी तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यूपी की छोटी घटनाएं भी बड़ी दिखाई जाती हैं। दिल्ली से सटे गुडग़ांव में एक ही स्थान पर दो बार घटनाएं हुई, मगर किसी टीवी चैनल ने उसे उतनी प्रमुखता से नहीं दिखाया। पीएम मोदी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वह सीमाओं की बात नहीं करना चाहते, मगर इस समय भारत की सीमाओं पर जितना खराब माहौल हुआ उतना कभी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वह सैनिक स्कूल में पढ़े हैं और इसी कारण सेना के कई अफसर उनके दोस्त हैं और उन्हीं से मिली जानकारी के आधार पर वह ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब केन्द्र सरकार किसानों की जमीन अधिग्रहण को लेकर बहस में जुटी थी उसी दौरान हमने एक भी किसान के विरोध के बिना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे बना कर दिखा दिया कि किसानों के सहयोग से काम कैसे हो सकते हैं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विकास से जुड़ी योजनाओं को बेहतर बनाने और अच्छा काम करने वालों को सम्मानित भी किया। इसमें प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के मुख्य सहालकार आलोक रंजन, मुख्य सचिव दीपक सिंघल और पीएचडी चैंबर्स के पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे।

दीपक सिंघल की जमकर तारीफ की सीएम अखिलेश ने

सीएम ने आज चीफ सेके्रटरी दीपक सिंघल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि अब ऐसे चीफ सेके्रटरी मिल गए हैं जो मीटिंग में भी कह देते हैं कि काम न करने वाले अफसर जेल जाएंगे और उनके ऐसा कहने का असर भी दिखता है। उन्होंने कहा कि वह ‘सिंगल‘ है मगर मेरे पूरे सहयोग के बाद अब वह एक और एक ग्यारह हो गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि चीफ सेके्रटरी ’डायल 100‘ की फाइल को बहुत तेजी से पूरा करायेंगे क्योंकि कुछ अफसर इसमें बाधा डाल रहे हैं।

Pin It