हाजरी लगाकर बैठे हैं हड़ताल पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन की ओर से लिपिकीय संवर्ग के कर्मचारियों की ओर से की जा रही हड़ताल मात्र दिखावा है। सूत्रों की माने तो मात्र जनता के काम को छोडक़र बाकी सारे काम किये जा रहे हैं। बाकायदा रोज की तरह ऑफिस आकर रजिस्टर में उपस्तिथि दर्ज की जा रही है ओर सारे काम निपटाकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।
अपनी तमाम मांगों को लेकर लिपिक संवर्ग के कर्मचारी पिछले तीन दिनों से कार्यबहिष्कार कर रहे हैं। जिससे मेडिकल प्रमाणपत्र बनवाने आये लोगों को लौटना पड़ रहा है लेकिन सूत्रों के हवाले से अंदर-अंदर कर्मचारी अपना काम निपटा रहे हैं और बड़ी मौज से हड़ताल कर रहे हैं।
गुरूवार को स्वास्थ्य भवन पर लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों का एक और नौटंकी देखने को मिली। शाम 3 बजे अलीगंज स्थित स्वास्थ्य भवन में कर्मचारियों ने धरना-प्रदर्शन किया। हालाकि कर्मचारी यह दिखाने की कोशिश करते रहे कि यह अनिश्चित कालीन हड़ताल है। कर्मचारियों की पोल तब खुली जब सुबह निर्धारित धरना शाम 3 बजे के करीब हुआ।
लिपिकीय संवर्ग के कर्मचारियों में एकजुटता की कमी साफ दिख रही थी। समय से न पहुंचने के कारण धरना प्रदर्शन सुबह के बजाय शाम 3 बजे हो पाया था। सभी कर्मचारी आराम से अपना काम निपटाकर धरना प्रदर्शन में आये थे। अपनी तमाम मांगों जैसे रिक्त पदों पर तत्काल समायोजन, समय पर प्रोन्नति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को लकर हड़ताल कर रहे हैं। बताते चलें कि अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे कर्मचारियों की यह हड़ताल कर्मचारियों की ओर से बनाई गई हड़ताल नंबर 2 के अंतर्गत है। कर्मचारियों में हड़ताल को लेकर गंभीरता की कमी साफ दिखी है।

मुम्बई का चोर यूपी में गिरफ्तार
लखनऊ। स्पेशल टॉस्क फोर्स टीम ने चार माह से फरार चल रहे मुम्बई के चोर को वाराणसी से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार हुआ चोर मूर्तियों की चोरी करता था उसे चार माह से मुम्बई पुलिस तलाश कर रही थी। चोर का ट्राजिंट रिमांड बनवाकर उसे महाराष्ट्र ले जाने की तैयारी महाराष्ट्र पुलिस कर रही है। एसटीएफ टीम के मुताबिक महाराष्ट्र राज्य के जनपद पालघर में स्थित थाना बोएसर क्षेत्र में मौजूद कैमिकल फैक्ट्री के मंदिर से राम, लक्ष्मण एव सीता की चॉदी की बेशकीमती मूर्तियां एवं एक लैपटाप चोरी की घटना 23 जनवरी 2015 को हुई थी। घटना को अंजाम साहिल उर्फ नत्थू भारती पुत्र महेन्द्र निवासी भराव थाना जंसा, जनपद वाराणसी, हालपता शिवाजी नगर कालोनी, थाना बोएसर, जनपद पालघर महाराष्ट्र ने दी थी। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में साहिल ने कई चोरी की घटना को स्वीकार किया है।

Pin It