हाईकोर्ट के फैसले के बाद भी नहीं हुई भर्ती

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। संघ लेाक सेवा आयोग की ओर से साल 2014 में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के 430 पदों पर एफएसडीए की ओर से नियुक्ति नहीं की जा रही है, जबकि परीक्षा के सारे मानक पूरे कर लिये गये हैं। वहीं उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के आदेश के बाद भी एफएसडीए की ओर से नियुक्ति नहीं की जा रही है। इसको लेकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी के लिए चयनित अभ्यर्थियों ने सेामवार को एफएसडीए ऑफिस के सामने जमकर हंगामा काटा। छात्रों का कहना था कि भर्ती न होने तक यहीं बैठकर धरना प्रदर्शन करेगें।
बताते चलें कि साल 2014 में संघ लोक सेवा आयोग की ओर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 430 पद निकाले गये थे जिसके परीक्षा 2 नवंबर 2014 को हो गई थी। इसके साथ 29 जनवरी 2015 को रिजल्ट भी घोषित हो चुका है। साथ ही पुलिस वैरीफिकेशन भी कंपलीट हो चुका था। उसके बाद कुछ असफल अभ्यर्थियों की याचिका पर न्यायालय नेक भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी। 3 सितंबर 2014 को उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के आये फैसले पर साफ तौर पर कहा गया था कि सफल छात्रों का खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पद पर 1 महीने के अंदर सेलेक्शन किया जाये लेकिन विभाग की ओर से अभी तक काई पहल नहीं की गई है।
छात्रों का कहना है कि फिलहाल अभी 1 महीना नहीं बीता है लेकिन विभाग की ओर से कुछ ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। अभी तक ज्वाइनिंग नहीं हुई है। इस मामले को लेकर अपर आयुक्त खाद्य सुरक्षा के लैंडलाइन नंबर 0522-2258101 पर फोन किया गया लेकिन फोन नहीं उठा।

Pin It