स्वाइन फ्लू की दस्तक के बाद स्वास्थ्य महकमा आया हरकत में

राजधानी के सरकारी अस्पतालों में अलर्ट जारी

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में स्वाइन फ्लू के दस्तक देने के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है। इसके तहत राजधानी के तीन बड़े सरकारी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। एक तरफ जहां मुख्य चिकित्सा अधिकारी के तरफ से सभी अस्पतालों में नोडल अधिकारी नामित किये गये हैं। वहीं सराकारी अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए वार्ड आरक्षित करने के साथ ही चिकित्सकों को मरीजों का इलाज करने के लिए नामित किया गया है।
बलरामपुर अस्पताल में शुक्रवार को मौसमी बीमारियों समेत स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए बैठक की गई, जिसमें डॉ.राम नरायन और डॉ.आनन्द को नामित कर सर्दी, जुकाम बुखार तथा स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के इलाज का जिम्मा सौंपा गया है। इसके अलावा यहां पर स्वाइनफ्लू के संदिग्ध मरीजों की जांच का काम डॉ.अरविन्द प्रसाद देखेंगे। वहीं सिविल अस्पताल में डॉ.तारिक तथा डॉ.एनबी.सिंह को नोडल आधिकारी बनाया गया है। डॉ.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए 10 बेड का एक वार्ड आरक्षित कर दिया गया है। साथ ही डॉ.नीरज श्रीवास्तव और डॉ.संदीप चौधरी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इससे पहले लोहिया ,बलरामपुर तथा सिविल अस्पताल में स्वाइन फ्लू के मद्देनजर चिकित्सकों समेत कुल 50 पैरामेडिकल स्टाफ को टीके लगाये जा चुके हैं।

महिला को दवा देने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम
स्वाइनफ्लू से पीडि़त बुजुर्ग महिला को दवा देने के लिए शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम महानगर स्थित मिडलैंड अस्पताल पहुंची। उसके बाद मरीज को पीजीआई शिफ्ट कर दिया गया। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल महिला की हालत गम्भीर बतायी जा रही है।

Pin It