सौर ऊर्जा भविष्य की जरूरत: सीएम

N1
होटल ताज में सीएम बोले यूपी में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से काम हुआ है

कलाम साहब भी चाहते थे कि बड़े स्तर पर हो सौर ऊर्जा पर काम

लोहिया आवास योजना में भी दिए जा रहे सोलर पैक, यह अद्भुत प्रयोग है

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश का ग्रोथ रेट बढ़ा है। दिन-प्रतिदिन प्रदेश में संसाधनों की वृद्धि हो रही है। उत्तर प्रदेश में तेजी से सोलर एनर्जी के क्षेत्र में काम हुआ है। कलाम साहब भी चाहते थे कि सोलर एनर्जी पर बृहद स्तर पर काम हो। बुंदेलखंड में सोलर एनर्जी पर काम हुआ है। उन्होंने कहा सोलर एनर्जी पर पूरा भरोसा है। धूप निकलेगी तो बल्ब तो जलेगा ही। भारत सरकार की कंपनी तो रूला रही है।
मुख्यमंत्री आज होटल ताज में अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश और सोलर पैक बांटने से संबंंधित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि कुछ प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहे है। उत्तर प्रदेश भी आगे बढऩा चाहता है लेकिन बजट की कमी की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है।
इस अवसर पर मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा कि सोलर एनर्जी के क्षेत्र में हम बहुत अच्छा काम कर रहे है। मुख्यमंत्री की भी इसमें बहुत रूचि है। लोहिया आवास योजना में सोलर पैक दिए जा रहे है। यह अद्भुत प्रयोग है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर हम लोग गांव में भी सोलर पैक देने का काम कर रहे है। डीजल पंप को रिप्लेस करके सोलर पंप दिए जाएंगे। 40 मेगावाट की शुरूआत हो गई है। संयुक्त सचिव, भारत सरकार तरूण कपूर ने कहा कि हम इन्वेस्टर्स के लिए जगह-जगह कैंप लगा रहे है। हम चाहते है कि यूपी में सोलर एनर्जी के क्षेत्र में इन्वेस्टर्स आये । पूरे देश में हमें 1 लाख मेगावाट करना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सोलर एनर्जी के प्रति बहुत गंभीर है। पूरे देश में 3 करोड़ पंप है जिसमे सबसे ज्यादा यूपी में है। हमें डीजल की जगह सोलर पंप के बारे में भी कुछ करना चाहिए। इस अवसर पर सचिव मुख्यमंत्री पार्थ सारथी सेन ने कहा कि लोहिया आवास में सोलर लाइट भी दिया जायेगा। एक लाख 10 हजार सोलर लाइट बटेंगे। पिछली बार हमने 86 हजार सोलर पैक बाटे थे। इस मौके पर प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल सहित अनेक अधिकारी व अन्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान पर हमले के आरोपी गुंडे पार्षद को बचा रहे हैं भाजपा नेता, पुलिस भी है दबाव में

वाजपेयी जी, इन गुंडों के सहारे खिलाएंगे कमल

हिन्दुस्तान पर हमले के विरोध में पत्रकारों में भारी गुस्सा, काली पट्टी
बांधकर बैठे विधान सभा में

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बचा रहे हैं अपने गुंडे पार्षद को, जमीनों पर कब्जे से कमाया हुआ रुपया खर्च करता है नेताओं पर भगौड़ा पार्षद

लखनऊ। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश में घूम-घूम कर कानून व्यवस्था खराब होने का मुद्दा उठाते हैं और कहते हैं कि इसका इलाज सिर्फ भाजपा सरकार है। वहीं वाजपेयी अपने गुंडे पार्षद दिनेश यादव को बचाने के लिए लगातार कोशिश में जुटे हैं। पार्षद भी मामूली नहीं है। उसने एलडीए और नगर निगम की सैकड़ो करोड रुपए की जमीनों पर कब्जा किया हुआ है और इन रुपयों को वह भाजपा नेताओं पर लुटाता है।
दिनेश यादव ने अपने समर्थकों के साथ हिन्दुस्तान के पत्रकारों पर हमला किया था और उनके दफ्तर में घुसकर भारी तोड़-फोड़ की थी यहीं नहीं अस्पताल इलाज कराने गए पत्रकारों और अखबार के एचआर हेड आशीष मित्तल पर अस्पताल में हमला किया था, जिससे उनका सिर फट गया था।
शर्मनाक बात यह है कि इतनी गंभीर घटना घट जाने के बाद भी आज तक पुलिस दिनेश यादव को गिरफ्तार नहीं कर सकी है, जबकि वह खुलेआम भाजपा के नेताओं के साथ अपनी पैरवी करता घूम रहा है। पत्रकारों में इस घटना को लेकर भारी नाराजगी है। कल विधानसभा में भी बसपा और कांग्रेस ने यह मुद्दा उठाया। मगर लगता है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी इन्हीं गुंडो के सहारे प्रदेश में कमल खिलाने की तैयारी कर रहे हैं।

मैने मेयर
दिनेश शर्मा जी को पूरा मामला देखने को कह दिया है। वह जांच करके बता देंगे कि पार्षद की क्या गलती है।
लक्ष्मीकांत बाजपेयी
प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

मुझे बाजपेयी जी ने कुछ नहीं कहा। मेरी पिछले पन्द्रह दिनों से बाजपेयी जी से बात नहीं हुई है।
दिनेश शर्मा, मेयर, लखनऊ

Pin It