सोनिया-राहुल गांधी की पेशी आज

नेशनल हेराल्ड केस जरूरत पड़ी तो मांग सकते हैं बेल

Captureनई दिल्ली। आखिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांंधी की कोर्ट में पेशी की घड़ी आ ही गई। नेशनल हेराल्ड केस में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत दूसरे पांचों आरोपी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होंगे। जेल या बेल की बहस अब कोर्ट में होगी। वैसे, सोनिया साफ कर चुकी हैं कि जरूरत पड़ी तो जमानत ली जा सकती है।
सोनिया ने पार्टी नेताओं से किसी भी तरह का प्रदर्शन न करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि इस मामले की सुनवाई के बीच उन्हें किसी भी तरह का ड्रामा नहीं चाहिए। पहले खबर थी कि कांग्रेस नेता कोर्ट तक प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन सोनिया ने उन्हें पार्टी दफ्तर में ही रहने का निर्देश दिया है। मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने याचिका लगाई है। पार्टी नेताओं ने मामले की सुनवाई से पहले कांग्रेस दफ्तर में दोपहर एक बजे बैठक भी होनी है, ताकि आगे की रणनीति तय की जा सके। सोनिया के निर्देश के बाद संभवत: बैठक में प्रदर्शन न करने की हिदायत दी जा सकती है। केस में राहुल और सोनिया के अलावा मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडीज को पेश होना है।
सूत्रों के मुताबिक सोनिया ने कांग्रेस नेताओं को कहा है कि कोर्ट के बाहर कोई जुलूस या तमाशा न हो और न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान किया जाए। अदालत जैसा निर्देश देगी, उसका पालन किया जाएगा। अगर कोर्ट जमानत लेने को कहे, तो ले ली जाएगी। सोनिया ने अपील की है कि मोदी के बदले की राजनीति का जवाब जनता के बीच जा कर दिया जाए। शनिवार को सोनिया और राहुल गांधी समेत पांचों आरोपी कोर्ट जाएंगे।

कोर्ट में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

पटियाला हाउस कोर्ट में इस हाई प्रोफाइल मामले की सुनवाई के मद्देनजर कल से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा का जिम्मा विशेष सुरक्षा गार्ड (एसपीजी) ने संभाल लिया है। एसपीजी अधिकारियों ने कोर्ट परिसर का दौरा भी किया है। हाई रेजोल्यूशन वाले 16 नए सीसीटीवी भी लगाए गए हैं। आज सुबह भी पूरे परिसर की सुरक्षा बंदोबस्त का निरीक्षण किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट के गेट नं. 2 से लंच के बाद आम लोग प्रवेश नहीं कर सकेंगे। जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने सुनवाई से पहले सुरक्षा को लेकर जिला जज के साथ बैठक भी की।

Pin It