सोनिया गांधी बोलीं घमंडी है सरकार

निलंबित सांसदों पर कांग्रेस का संग्राम जारी

Capture 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सदन में कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस सांसदों के निलंबन का मुद्दा गरमाया हुआ है। कांग्रेस लगातार तीसरे दिन संसद भवन परिसर में धरना दे रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि सरकार घमंड में चूर है। इस धरने में उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मनमोहन सिंह समेत तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शामिल रहे।
लोकसभा से 25 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर आज तीसरे दिन भी संसद परिसर में कांग्रेस का धरना जारी रहा। खबर यह भी आ रही है कि सदन में अपनी रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने आज संसदीय दल की बैठक बुलाई है। एक के बाद एक आतंकी हमलों के लिए उन्हें विपक्ष के विरोध का सामना भी करना पड़ा। उधमपुर हमले में शहीद होने वाले बीएसएफ के दोनों जवानों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गई तथा राज्यसभा में गृहमंत्री ने अपना बयान दिया। इसके अलावा कांग्रेस अपने 25 सांसदों के निलंबन और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान और पंकजा मुंडे को घेरने की भी कोशिश कर रही है। साध्वी के दिये गये बयान पर भी विपक्ष आक्रोशित है। इस मामले पर जेडीयू साध्वी को विशेषाअधिकार हनन को नोटिस देने पर विचार कर रही है।

स्थानीय थाने में आईपीसी की धारा 120 और 120 बी के साथ ही आर्म्स एक्ट और देश विरोधी गतिविधि में शामिल होने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शहीद जवानों को गैलेंट्री अवॉर्ड देने पर विचार किया जा रहा है। आतंकी को पकडऩे वालों को सम्मानित करने के लिए हम राज्य सरकार से दरख्वास्त करेंगे।
-राजनाथ सिंह, गृहमंत्री

Pin It