सेट टॉप बाक्स की कीमतों में समानता लाने की कवायद

  • मंत्री ने कहा कनेक्शन व मासिक शुल्क का ब्योरा दें केबल ऑपरेटर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मनोरंजन कर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार मदन चौहान ने प्रदेश के सभी मल्टी सिस्टम ऑपरेटरों (एमएसओ) और लोकल केबल ऑपरेटरों को निर्देश दिया है कि वे उपभोक्ताओं को दिये गए कनेक्शन की असली संख्या और उनसे वसूले जा रहे मनोरंजन कर के मासिक शुल्क का पूरा ब्योरा विभाग को उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि एमएसओ द्वारा सेट टॉप बॉक्स के मूल्य में समानता लाई जाए और इसे प्रचारित भी किया जाए।
उन्होंने कहा कि जब तक लोकल केबल कनेक्शन की वास्तविक संख्या और उपभोक्ताओं से लिए जा रहे मासिक शुल्क की धनराशि का पूरा विवरण विभाग को उपलब्ध नहीं कराया जाएगा, तब तक केबल सेवा में मनोरंजन कर की दरों पर पुनर्विचार करना संभव नहीं होगा। प्रदेश के सभी जिलों में एमएसओ अपने सिस्टम में जिला स्तरीय अधिकारियों को दाखिला देकर उन्हें सूचना उपलब्ध कराएंगे, जिसका अधिकारी हार्ड कॉपी से मिलान करेंगे। एमसओ द्वारा दाखिला और एसटीबी की आइडी समेत सूचना नहीं देने पर उनके खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के लिए कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
सभी एमएसओ, केबल ऑपरेटर तथा विभागीय अधिकारी आपस में यह तय कर लें कि 31 जुलाई तक सभी केबल ऑपरेटरों को रजिस्ट्रेशन कार्ड उपलब्ध हो जाएं। एमएसओ की ओर से सबस्क्राइबर मैनेजमेंट सिस्टम की स्थापना कर विभाग और उपभोक्ताओं को वांछित सूचना उपलब्ध कराई जाए।

Pin It