सुधेश ओझा ने संभाला सूचना निदेशक का कार्यभार

  • 2002 बैच के हैं आईएएस 
  • मीडिया में हैं खासे लोकप्रिय
  • लखनऊ में रह चुके हैं कई पदों पर तैनात

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुधेश ओझा ने आज सूचना निदेशक का कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि मीडिया और सरकार के बीच बेहतर संवाद और जन कल्याणकारी योजनाओं का अच्छा प्रचार-प्रसार करने के लिए वे प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मी किसी भी परेशानी के लिए उनसे किसी भी समय सम्पर्क कर सकते हैं। 1982 बैच के पीसीएस अधिकारी सुधेश ओझा लम्बे समय तक लखनऊ में तैनात रहे हैं। प्रतापगढ़ से अपनी नौकरी शुरू करने वाले श्री ओझा लखनऊ में एडीएम ट्रांसगोमती, सिविल सप्लाई एवं एडीएम सिटी भी रह चुके हैं। वह लखनऊ विकास प्राधिकरण में भी तैनात रहे हैं और सूचना विभाग में विशेष सचिव रह चुके हैं। वह निदेशक उद्यान और सचिव सूचना आयोग भी रहे हैं।
श्री ओझा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एमए इतिहास विषय में किया और उसके बाद उनका चयन पीसीएस में हो गया। उनको वर्ष 2002 बैच के आईएएस के रूप में प्रोन्नत किया गया, जिसके बाद वे विशेष सचिव वित्त बने। श्री ओझा राज्य संपत्ति विभाग में भी रह चुके हैं।
अपने अच्छे स्वभाव के कारण श्री ओझा लखनऊ की मीडिया के लगभग सभी बड़े पत्रकारों के अच्छे मित्र के रूप में भी जाने जाते हैं। मीडिया के बीच लोकप्रिय इस अधिकारी के सूचना निदेशक बनाए जाने से मीडिया के लोग खुश हैं। श्री ओझा ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि मीडिया के लोगों को उनके पेशे में आ रही परेशानियों को दूर करके उन्हें उनके काम के लिए ज्यादा से ज्यादा मदद की जाए। उन्होंने कहा कि शासन की वे नीतियां जिनसे आम आदमी का फायदा होता है, उन्हें जनमानस तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका फोन 24 घंटे खुला रहता है, किसी भी जानकारी के लिए पत्रकार उन्हें कभी भी फोन कर सकते हैं। वे मीडिया के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

Pin It