सीसीटीवी कैमरों से लैस होगा बलरामपुर अस्पताल

  • पीपीपी माडल पर जल्द शुरू होगी डायलिसिस यूनिट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी स्थित बलरामपुर संयुक्त चिकित्सालय का परिसर वाई-फाई सुविधा से लैस होगा। मरीज और तीमारदास नि:शुल्क इस सुविधा का लाभ उठा सकेेंगे। इसके अलावा मरीज अपना रजिस्ट्रेशन, अस्पताल की ओपीडी और अपनी जांच की स्थिति की जानकारी भी मोबाइल पर इण्टरनेट के माध्यम से ले सकते हैं। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से पूरे चिकित्सालय परिसर और वार्डों में सीसी टीवी कैमरे लगाये जायेंगे। यह जानकारी बलरामपुर संयुक्त चिकित्सालय के नव नियुक्त निदेशक डॉ. ई.यू. सिद्दीकी ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में दी।
डॉ. सिद्दीकी ने बताया कि चिकित्सालय के सुधार एवं विस्तार हेतु जल्द ही सुपर स्पेसियलिटी ब्लाक के भूतल पर पीपीपी माडल पर डायलिसिस यूनिट शुरू की जायेगी। इसके अलावा अस्पताल में एक डेन्टल यूनिट भी स्थापित की जायेगी। डॉ. रेखा पाल को डेन्टल यूनिट की स्थापना हेतु नोडल अधिकारी नामित किया गया है।
डॉ. सिद्दीकी ने बताया कि चिकित्सालय में बहुमंजिला ओपीडी ब्लाक का निर्माण एवं फायर फाईटिंग सिस्टम का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। एक माह के भीतर ईकाई को क्रियाशील कर दिया जायेगा। बलरामपुर चिकित्सालय का एक एनराईड एप डेवलप करने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है। जिसके माध्यम से सभी चिकित्सक अपने द्वारा रोज किये गये कार्यों की रिपोर्टिंग सीधे कर सकेंगे। न्यूरो सर्जरी के मरीजों में शल्य क्रिया के समय संक्रमण का खतरा सर्वाधिक रहता है। इसलिए रोगियों को संक्रमण से बचाने के लिए एक अलग ओटी स्थापित की जायेगी। अस्पताल में आईसीयू का निर्माण भी प्रस्तावित है। इसके अलावा चिकित्सालय में रोगियों की सुविधा हेतु बैट्री चालित स्ट्रेचर की व्यवस्था की जायेगयी। इससे संबंधित प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। शासन से मंजूरी मिलने के बाद ही जल्द ही क्रय
किये जायेंगे।

Pin It