सीरियल किलर सलीम ने करायी थी जैद की हत्या

  • क्राइम ब्रांच ने किया मामले का खुलासा, पांच लोगों को किया गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। प्रापर्टी डीलर जैद शकील की हत्या शहर के सीरियल किलर सलीम नेकरायी थी। सलीम ने जैद की हत्या परिवार की महिला के संबंध के शक में करायी थी। क्राइम ब्रांच ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जैद के कई महिलाओं के साथ संबंध थे। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उधर एसपी पश्चिम ने सलीम को भी आरोपी बनाकर पूछताछ करने की बात कही है। पुलिस शूटरों की तलाश में छापेमारी कर रही है।
एसपी क्राइम डॉ. संजय कुमार ने बताया कि प्रापर्टी डीलर जैद शकील की दोस्ती कई युवतियों से थे। बताया कि उसकी नजदीकियां सीरियल किलर के परिवार की एक महिला से बढ़ रही थी, जिसकी सूचना सलीम को होने पर उसने शकील की हत्या की सुपारी दी थी। घटना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उसने शहर के कई नए चेहरों को भी इससे जोड़ा जिनका काम जैद की रेकी करने से लेकर शूटरों के शहर में रुकने, फोटों व पहचान कराना आदि था। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए सलीम के गुर्गे कैम्पबेल रोड ग्रीन सिटी स्थित रिफा कॉलोनी निवासी फरहान खान, बिल्लौचपुरा निवासी मिस्बाहुद्दीन उर्फ बाउद्दीन व उमैर, कटरा नक्खास के मजारवाली गली स्थित मोहसिन के फ्लैट में रहने वाले यामीन और अनुपमनगर के इमरान को गिरफ्तार किया है। चिनहट निवासी रवि कुमार गौतम और दो शूटर फरार चल रहे हैं।

फरहान पर पहले से था शक

जब जैद की गोली मरकर हत्या की गयी तो उसके साथ फरहान भी था। वह गाड़ी चला रहा था। पुलिस को पहले से ही फरहान पर शक था, लेकिन कोई पुख्ता सुबूत न होने की वजह से पुलिस उसे घेर नहीं पा रही थी। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि फरहान के मोबाइल की काल डिटेल खंगाली। हत्या के आधे घंटे पहले से उसने चिनहट निवासी रवि गौतम को कई मैसेज भेजे थे। इस पर पुलिस रवि के घर पहुंची। जहां पर उन्हें हत्या के दिन से रवि के गायब होने की जानकारी मिली। फरहान के मोबाइल में उसके साले उमैर का नंबर मिला। पुलिस ने उमैर को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।

सलीम के खिलाफ भी दर्ज होगी रिपोर्ट

एएसपी पश्चिम सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि जैद की हत्या का तानाबाना सलीम ने रचा था इसलिए उस पर भी हत्या की साजिश रचने, हत्या कराने, शूटरों को सुपारी देने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज होगी। साथ में उससे इस मामले में पूछताछ भी की जाएगी। बताया कि चिनहट निवासी रवि गौमत भी सलीम का गुर्गे है। वह वर्ष 2013 में अमीनाबाद में हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है।

Pin It