सीएम ने कहा यूपी का हर जिला जुड़ेगा फोरलेन से

  • लखीमपुर खीरी में मुख्यमंत्री ने किया 1000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। सीएम अखिलेश यादव ने आज लखीमपुर में फोरलेन का उद्ïघाटन करते हुए कहा कि प्रदेश का हर जिला फोरलेन से जोड़ा जाएगा। उन्होंने दावा किया कि यूपी के विकास के कारण विपक्ष के लोग विकास की बातें करने की जगह भावनाएं भडक़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। आज फोरलेन के उद्ïघाटन के अलावा साइकिल वितरण, लैपटाप वितरण और कन्या विद्याधन का भी वितरण किया गया। साथ ही आने वाले समय में प्रदेश सरकार की तरफ से सूबे के हर गरीब परिवार को समाजवादी पेंशन योजना से लाभ दिलाने का भरोसा दिलाया है। सीएम ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सबसे अधिक युवाओं को रोजगार दिलाया। बिजली, सडक़ और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई हैं। जबकि केन्द्र सरकार दो साल बाद भी अपने वादों को पूरा करने में असफल रही है। इसके बावजूद लगातार विकास कार्यों में बाधा डालने और सूबे का माहौल खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं।
कैराना पलायन मुद्दा बीजेपी की झूठी साजिश
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कैराना पलायन का मुद्दा बीजेपी की सोची समझी साजिश है। इसकी सच्चाई सबके सामने आ चुकी है। इसके बावजूद भाजपा के लोग झूठी साजिश के भरोसे सूबे का माहौल खराब करने में जुटे हैं। इसलिए पलायन के मुद्दे पर सभी राजनीतिक पार्टियों को बहस करने की जरूरत है। सीएम ने सलाह दी कि दिल्ली में कहां-कहां से लोग पलायन करके आ रहे हैं। इस मुद्दे पर और पलायन के कारणों पर भी बहस होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार यूपी के विकास में लगातार बाधाएं डाल रही है। यहां तक की नीति आयोग ने यूपी के बजट का 9000 करोड़ कम किया है। इन सबके बावजूद सूबे में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं, जिनकी बदौलत हम दोबारा सरकार बनायेंगे।
सिखों से साथ रहने की अपील
अखिलेश यादव ने अपने मंत्रिमण्डल में कुछ महीने पहले रामूवालिया को शामिल करने के फैसले को बिल्कुल सही बताया। उन्होंने कहा कि रामूवालिया के आने के बाद से सिख धर्म के लोगों की भीड़ जनसभाओं में देखने को मिल रही है, जो समय के साथ-साथ लगातार बढ़ती जा रही है। यह एक अच्छा संकेत है। उन्होंने सिख समुदाय के लोगों से आगे भी अपना सहयोग और समर्थन देने की अपील की है।

Pin It