सीएम को अंधेरे में रखकर प्रमुख सचिव कृषि ने कर दी नियुक्ति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रमुख सचिव कृषि अमित मोहन प्रसाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अंधेरे में रखकर काम कर रहे है। उन्होंने उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद (उपकार) में निदेशक की तैनाती कायदे-कानून को ताक पर कर दी। इसको लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। हालांकि उनकी तैनाती की फाइल को उपकार ने वापस कर दिया है, लेकिन सवाल यह है कि प्रमुख सचिव सरकार विरोधी काम क्यों कर रहे हैं।
उपकार में सचिव पद को समाप्त करने फैसला भी मुख्यमंत्री स्तर पर लिया जा चुका है। इसके बाद भी प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इसका आदेश जारी नहीं किया। उन्होंने सीएम को ठेंगा दिखाते हुए सचिव की फाइल का अनुमोदन करवा कर कृषि विभाग से निदेशक स्तर के सचिव की नियुक्ति कर दी।

इस संबंध में उपकार के महानिदेशक राजेंद्र कुमार का कहना है कि संस्था को दंत विहीन करने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री को पूरे मामले में अंधेरे में रखा जा रहा है। यह असंवैधानिक है। इससे परिषद की गतिविधियां ठप हो जाएंगी। मुख्यमंत्री के आदेश की जानकारी नहीं है: अमित मोहन प्रसाद 4पीएम ने जब कृषि विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद से बात की तो उन्होंने सीएम के निर्देश के जानकारी न होने की दलील दी। उन्होंने कहा कि उपकार में सचिव आरआर सिंह की नियुक्ति कर दी गई है।

Pin It