सीएम की दरियादिली, पत्रकारों को रियायती दरों पर मिलेंगे मकान

  • जन्माष्टïमी पर पत्रकारों को तोहफा दिया अखिलेश ने, कहा पत्रकारों को दिये जायेंगे फ्लैट, 15 दिन में योजना की घोषणा
  • पत्रकारों के मिलने के सवाल पर सीएम ने कहा न मिलने की शिकायत तो है अमर अंकल को भी, मगर पत्रकारों के लिए तो हमेशा रहता हूं मौजूद
  • सीएम ने कहा पत्रकारों की हर समस्या का होगा निदान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Capture1लखनऊ। जन्माष्टïमी के मौके पर सीएम अखिलेश यादव ने पत्रकारों को अपने निवास पर लंच के लिए आमंत्रित किया। अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि वे मीडिया के प्रति बेहद संवेदनशील हैं और पत्रकारों की हर समस्या का निदान करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के सामने मकान की बड़ी समस्या आती रहती है। लिहाजा वे 15 दिन के भीतर पत्रकारों के लिए फ्लैट बनवाने की घोषणा कर देंगे और इसके लिए किसी बढिय़ा जगह पर जमीन भी तलाशना शुरू करवा रहे है।
पहली बार सीएम निवास पर पत्रकारों को मोबाइल और कैमरा ले जाने की इजाजत नहीं दी गई। पत्रकारों से कहा गया कि सीएम आज पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करेंगे। वास्तव में सीएम थे भी पत्रकारों से व्यक्तिगत बातचीत करने के मूड में। उन्होंने पत्रकारों के सवालों के एक-एक करके जवाब दिये। अधिकांश पत्रकारों ने कहा कि पत्रकारों के पास रहने के लिए घर नहीं है। इस पर सीएम ने कहा कि अब उनकी यह मांग पूरी की जा रही है और जिस तरह से यूपी की योजनाओं की बाकी राज्य भी नकल करते हैं वैसे ही पत्रकारों को मकान देने की उनकी घोषणा की नकल बाकी राज्य भी करेंगे।
पत्रकारों ने ये भी कहा कि उन्हें सरकारी कॉलोनियों में जो मकान दिये गये हैं वे सुप्रीम कोर्ट के नियम की आड़ में खाली कराये जा रहे हैं। इस पर सीएम ने कहा कि वे विधानसभा में इस समस्या का निदान निकाल देंगे और किसी पत्रकार से उनका मकान खाली नहीं कराया जायेगा।
पत्रकारों ने सीएम से कहा कि अब उनसे मिलने के लिए समय नहीं मिलता। मुस्कुराते हुए सीएम ने कहा कि समय न मिलने की शिकायत तो अमर अंकल को भी है। इस पर हॉल में जोरदार ठहाका लगा। इशारों-इशारों में सीएम अमर सिंह के उस आरोप का जवाब दे दिया जिसमें सीएम से न मिलने की शिकायत की थी। सीएम ने कहा कि वे पत्रकारों के प्रति बेहद संवेदनशील हैं और पत्रकारों से उनका संपर्क लगातार बना रहता है। पत्रकारों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने पत्रकारों की समस्याओं का निदान जोरदार ढंग से कर दिया।

Pin It