सीएम आवास पर भाजपा का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

Captureलखनऊ। बदहाल कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का क्रमिक आंदोलन जारी है। इस आंदोलन के तहत आज दोपहर बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज जीपीओ से मुख्यमंत्री आवास की तरफ मार्च निकाला लेकिन पहले से ही मुस्तैद पुलिस ने रोक लिया। पुलिस ने प्रदर्शन कारियों को रोकने के लिए बैरीकेडिंग के साथ-साथ पानी की तेज बौछारों का भी इस्तेमाल किया। इस बीच पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आह्वान पर प्रदेश भर में सुरक्षा व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की तरफ से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इसमें बीजेपी की जिला और महानगर इकाई की तरफ से अलग-अलग तिथियों में थानों का घेराव किया जा चुका है। भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकत्रियों ने हजरतगंज स्थित महिला थाने का घेराव भी किया था। इसके बाद आज हजरतगं से मुख्यमंत्री आवास तक प्रदर्शन का निर्णय लिया गया था। इस प्रदर्शन को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहले से ही मुस्तैद थे। इसलिए भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ को जीपीओ के पास बी बैरीकेडिंग लगाकर और हल्का बल प्रयोग कर रोक लिया गया।

प्रशासनिक अधिकारियों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की तरफ से दिया गया ज्ञापन ले लिया। गौरतलब है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तरफ से योजना बनाकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश भर में सुरक्षा व्यवस्था के मुद्दे को लेकर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास किया जा रहा है।
कार्यसमिति की बैठक स्थगित
उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यसमिति की 16 और 17 जुलाई को प्रस्तावित बैठक को स्थगित कर दिया गया है। पार्टी के प्रदेश सचिव हरिशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बैठक को अपरिहार्य कारणों से स्थगित करने का निर्णय लिया गया है, लेकिन इसका कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया। जबकि राज्य कार्य समिति की बैठक का उद्घाटन राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव को और समापन राजनाथ सिंह को करना था। इस बैठक के स्थगित होने का कारण पार्टी में अंदर खाने चल रही कुछ नेताओं की नाराजगी को भी बताया जा रहा है।

Pin It