सीएम अखिलेश ने किया केजीएमयू में बाल कैंसर वार्ड का उद्घाटन, केंद्र पर भी साधा निशाना

  • बच्चों के इलाज के लिए 40 बेड का अस्पताल

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में कैंसर से पीडि़त बच्चों को बड़ी सौगात दी। रविवार को उन्हों ने केजीएमयू में विश्वस्तरीय 40 बेड के बाल रोग विभाग में कैंसर वार्ड का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ पत्नी डिम्पल यादव भी मौजूद रहीं।
मुख्यमंत्री ने केजीएमयू की तारीफ करते हुए कहा यहां बच्चों के लिए अच्छा काम हुआ है। उन्होंने कहा कि केजीएमयू ने देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि उनकी समाजवादी सरकार ने प्रदेश में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने केंद्र के पानी के मुद्दे पर राजनीति करने को भी कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ट्रेन से गांव में कैसे पानी भेजेंगे। गांव में पानी टैंकरों से भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना पानी के ही ट्रेन भेज दी गई, जबकि हमने टैंकरों से पानी भिजवाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र से हमने पानी के टैंकर की मांग की है। इस मौके पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा अनूपचंद्र पांडेय ने बताया कि लखनऊ में 850 करोड़ से बन रहे कैंसर इंस्टीट्यूट की ओपीडी अक्तूूबर में शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में जितना काम पिछले चार साल में हुआ, उतना आजादी के बाद से अब तक नहीं हुआ।
डॉक्टरों के 1000 पद सृजित किए जा चुके हैं। नर्सिंग व पैरामेडिकल के पदों में तीन गुना की वृद्धि हुई है। गोरखपुर में पीडियाट्रिक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, नोएडा में सुपर स्पेशियलिटी इंस्टीट्यूट, सैफई में 500 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से भी जनता को सुविधा होगी।

Pin It