सिलेंडर की किल्लत से परेशान उपभोक्ता

ऑनलाइन बुकिंग करवाने के सात दिन बाद घर पहुंच रहा सिलेंडर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। राजधानी में एलपीजी उपभोक्ताओं को समय से सिलेंडर नहीं मिल रहा है। सिलेंडर की बुकिंग करवाने के सात दिन बाद डिलीवरी की जा रही है। गैस एजेंसियों के बैकलॉग का आंकड़ा 10 हजार से अधिक पहुंच गया है। इसलिए प्रशासन की तरफ से सप्ताह भर के अंदर बैकलाग समाप्त करने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही बैकलॉग संबंधी रिपोर्ट भी मांगी गई है।
पेट्रोलियम कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को घरेलू सिलेंडर की आनलाइन बुकिंग करवाने के 48 घंटे के अंदर होम डिलीवरी का दावा करती हैं। इसके बावजूद उपभोक्ताओं को समय पर सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। चौक स्थित इंडेन गैस एजेंसी के उपभोक्ता मनोज गुप्ता ने बताया कि उन्होंने पांच दिन पहले सिलेंडर की आनलाइन बुकिंग करवाई थी लेकिन अब तक सिलेंडर की डिलीवरी नहीं हुई। एजेंसी से सिलेंडर मिलने की स्पष्ट जानकारी भी नहीं मिल पा रही है। श्रीनगर मोहल्ला निवासी संजय कुमार इंडेन के उपभोक्ता हैं। इनका आरोप है कि सिलेंडर की आनलाइन बुकिंग करवाने और पर्ची कटने का संदेश मोबाइल पर आने के 48 घंटे बाद भी सिलेंडर नहीं पहुंचता है, जबकि नियमानुसार पर्ची कटने के 24 घंटे के अंदर सिलेंडर की होम डिलीवरी करनी होती है। गैस एजेंसियां सिलेंडर का कोटा कम होने की समस्या बताती हैं, जिसकी वजह से बुकिंग करवाने के सप्ताह भर बाद ही सिलेंडर मिल पाता है। इस संबंध में कुछ उपभोक्ताओं ने आपूर्ति विभाग के कार्यालय और जन सुविधा केन्द्र में फोन के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी। इसलिए प्रशासन ने गैस एजेंसियों को सिलेंडर का बैकलाग समाप्त करने और उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

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