सिटी ब्रीफ

एलयू में एमबीए के लिए ऑनलाइन फार्म जारी

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में एमबीए में प्रवेश के लिए ऑनलाइन फार्म जारी कर दिया गया है। इसमें प्रवेश के लिए छात्र आज से वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फार्म भर सकते हैं। फार्म भरने की अन्तिम तिथि 31 मार्च निर्धारित की गई है। विवि प्रवक्ता प्रो.एनके पांडेय ने बताया कि जनरल कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 1500 तथा एससी व एसटी कैंडिडेट्स के लिए 1000 रुपये तय की गई है। छात्र एलयू की वेबसाइट 222.द्यद्मशह्वठ्ठद्ब1.ड्डष्.द्बठ्ठ पर आवेदन कर सकते हैं। इस बार एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। जिसके लिये लखनऊ, भोपाल, वाराणसी, नोएडा, दिल्ली और पटना में केंद्र बनाए जाएंगे।
दिल्ली से आ रही डबल डेकर ट्रेन लखनऊ में हुई डिरेल
लखनऊ। लखनऊ से दिल्ली आनंद विहार के बीच चलने वाली डबल डेकर ट्रेन लखनऊ जंक्शन की पिट लाइन में पटरी से उतर गई। दिल्ली ये आ रही ये ट्रेन साइडिंग सैलून जा रही थी। बीम के चटकने से ये हादसा हुआ। ट्रेन खाली होने की वजह से कोई कैजुअल्टी नहीं हुई है। 26 अप्रैल 2015 को लखनऊ-दिल्ली के बीच डबल डेकर (12584 डाउन / 12583 अप) का संचालन शुरू हुआ था। लखनऊ से आनंद विहार के बीच ये ट्रेन 479 किमी का सफर तय करती है। इसकी एवरेज जर्नी टाइम 8 घंटे 40 मिनट है। बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद में इसका स्टॉपेज है।
एमिटी में अंग्रेजी भाषा की रोजगार परकता पर विचार-विमर्श
लखनऊ। एमिटी विश्वविद्यालय में अंग्रेजी भाषा की उपयोगिता और रोजगार परकता से जुड़े पहलुओं पर विचार-विमर्श करने के लिए दो दिवसीय राष्टï्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन का आयोजन एमिटी स्कूल ऑफ लैग्वेजेज में किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश पुलिस के आईजी एडमिनिस्टेशन आईपीएस प्रकाश डी ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्जवलन कर किया। सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रकाश डी ने कहा कि हम सभी आपस में एक भाषायी डोर द्वारा बंधे हुए हैं। ये भाषा हमें आपस में संवाद करने की सहूलियत देती है।

Pin It