सालों पहले मर चुकी महिला ने जीता चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। बरेली के बीठरी चैनपुर प्रखंड में मतदाता एक मृतक महिला को अपना मत दे आए। यह बात अलग है कि उन्हें पहले यह पता नहीं था कि वे जिस महिला प्रत्याशी को अपना मत दे रहे हैं, उसकी पहले ही मौत हो चुकी है। यह घटना हाल ही में हुए प्रखंड विकास समिति के चुनाव के दौरान हुई। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, बल्कि वह मृत महिला चुनाव जीत भी गई।
पुलिस को जब इस बारे में शिकायत मिली तो उन्होंने एफआईआर दर्ज कर लिया। पता चला कि मृत महिला के पति ने उसके नाम पर अपनी दूसरी पत्नी को चुनाव में खड़ा कर दिया था। यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित थी। आरोपी का नाम इकराम खान है। उसने अपनी मृत पत्नी परवीन बेगम के नाम पर अपनी नई पत्नी को चुनाव में उतार दिया। परवीन बेगम इकराम की पहली पत्नी थीं। इकराम बीठरी चैनपुर प्रखंड के सारीपुर गांव में रहता है। उसने अपनी दूसरी पत्नी को परवीन बेगम के नाम से बीडीसी चुनाव में बतौर प्रत्याशी खड़ा कर दिया। एक मतदाता ने इस बारे में पुलिस में शिकायत की थी। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता गंगा सिंह का आरोप है कि बीठरी चैनपुर प्रखंड के वार्ड नंबर 16 से हाल ही में बीडीसी चुनाव जीतने वाली विजयी प्रत्याशी परवीन बेगम असल में कुछ साल पहले ही मर चुकी हैं।
सिंह ने आरोप लगाया है कि अपनी पहली पत्नी परवीन की मौत के बाद इकराम ने दूसरी शादी कर ली। उसकी दूसरी पत्नी का नाम गुड्डी उर्फ रुखसार है। इकराम ने अपनी दूसरी पत्नी गुड्डी को परवीन बेगम के ही नाम पर चुनावी पर्चा भरने को कहा। इसके लिए दोनों पति-पत्नी ने फर्जी कागजात भी जमा किए। इसके बाद वार्ड नंबर 16 से लडऩे वाले कुल 14 उम्मीदवारों में से सबसे ज्यादा 25.6 फीसद मत पाकर परवीन बेगम जीत गई।

Pin It