साइना ने 25 करोड़ की डील कर बनाया रिकॉर्ड

कई क्रिकेटरों को पीछे छोड़ा साइना ने
वल्र्ड रैकिंग में फिर बनीं नंबर-1

Capture 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली । बैडमिंटन सुपर स्टार साइना नेहवाल कोर्ट में तो नंबर वन है ही, कोर्ट के बाहर भी उन्होंन एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। दुनिया की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के साथ दो साल के लिए 25 करोड़ रुपये में करार किया है। भारतीय महिला खिलाडिय़ों में यह सबसे बड़ी डील है।
एक अनुमान के मुताबिक क्रिकेट स्टार्स सचिन तेंडुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बाद उनकी यह डील सबसे बड़ी है। संयोग की बात है कि साइना कल फिर बैडमिंटन वल्र्ड रैंकिंग में दोबारा वल्र्ड नंबर वन बनीं। साइना की इस डील का मतलब है कि उन्हें सालाना औसतन 12.5 करोड़ रुपये का फायदा होगा। साइना के साथ करार करने वाली कंपनी आईओएस पिछले छह साल से बॉक्सिंग स्टार मेरी कॉम को मैनेज कर रही है। ओलिंपिक की सफलता के बाद मेरी की ब्रैंड वैल्यू बढ़ी और फिलहाल उन्हें सभी तरह के एंडोर्समेंट से सालाना तकरीबन छह करोड़ की कमाई हो रही है। इनामी राशियों से इतर तमाम तरह के एंडोर्समेंट से टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की औसतन सालाना कमाई भी 5-7 करोड़ रुपये के बीच है। इस तरह साइना ने इस डील से देश की दो बड़ी स्पोर्ट्स स्टार्स को भी मात दे दी।

साइना से कई क्रिकेटर्स भी पीछे
सचिन, विराट, धोनी को छोड़ दें तो साइना ने इस डील से कई क्रिकेट स्टार्स को भी पीछे छोड़ दिया। आईओएस के साथ ही सुरेश रैना ने हाल ही में तीन साल का करार किया है। यह डील 35 करोड़ रुपये की है। यानी सुरेश रैना को सालाना औसतन 12 करोड़ रुपये से कम मिलेंगे। इस लिहाज से वह भी साइना से पीछे छूट गए। इस डील पर साइना ने कहा कि ‘हमारा फोकस पूरी तरह से पैसे पर नहीं था। मैं यह भी चाहती थी कि किसी कंपनी को एंडोर्स करने का फैसला लेना सिर्फ मेरा और मेरे परिवार का न हो। यह हमारे लिए प्रोत्साहन और चुनौती दोनो है।’

Pin It