साइना ने थाईलैंड की निचॉयन जिंदापॉन को हराकर दर्ज की जीत

टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारने का बनाया रिकॉर्ड
चोट से उबरने के बाद लखनऊ में पहली बार कोर्ट में उतरीं साइना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। प्रीमियर बैडमिंटन लीग के एक शानदार मुकाबले में साइना नेहवाल ने बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में जीत दर्ज की। उन्होंने थाईलैंड की खिलाड़ी निचॉयन जिंदापॉन को लगातार दोनों सेटों में हराया। इसी टूर्नामेंट में घरेलू टीम अवध वॉरियर्स ने दिल्ली एसर्स को 6 के मुकाबले -1 से बुरी तरह हरा दिया। इस जीत के साथ ही अवध वॉरियर्स की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है। राजधानी में हो रहे इस टूर्नामेंट को देखने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का परिवार भी मौजूद था। सीएम के बच्चों ने इस मुकाबले का आनंद उठाया। साइना ने भी अपने चाहने वालों को निराश नहीं किया और बैडमिंटन कोर्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत दर्ज की।
साइना नेहवाल ने यह मैच 14-12 और 11-7 के अंतर से जीता। इस जीत के साथ थाई शटलर निचॉयन जिंदापॉन के खिलाफ एक भी मैच नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए साइना ने खुद को एक बार फिर बेहतर साबित किया। पहला मैच मिक्स्ड डबल्ड था और इसमें अवध वॉरियर्स के मार्किस कीडो और शेम गोह की जोड़ी ने दिल्ली एसर्स के व्लादिमीर इवानोव और अक्षय देवालकर की जोड़ी को 11-4, 11-4 से आसानी से हरा दिया। इस मैच के बाद महिला सिंगल्स में अवध की साइना नेहवाल का सामना दिल्ली एसर्स की निचॉयन जिंदापॉन के साथ था। पहले गेम में जिंदापॉन ने बढिय़ा खेल का प्रदर्शन किया लेकिन साइना ने वापसी करते हुए गेम पर कब्जा किया। दूसरा गेम साइना ने आसानी से जीतकर मैच जीत लिया। ये मुकाबला अवध वॉरियर्स के लिए ट्रम्प मुकाबला था और साइना की जीत की बदौलत अवध की बढ़त 3-0 की हो गई।
पुरुष सिंगल्स में अवध वॉरियर्स के किदम्बी श्रीकांत ने दिल्ली एसर्स के यान योर्गेंसन को एक रोमांचक मुकाबले में 11-9, 11-13, 11-9 से हरा दिया। पहले गेम में श्रीकांत ने जीत हासिल करने के बाद दूसरे गेम में योर्गेंसन को मौका दिया और इसकी बदौलत श्रीकांत दूसरा गेम हार गए। लेकिन तीसरे गेम में वापसी करते हुए श्रीकांत ने मुकाबला जीत कर अवध वॉरियर्स को 4-0 से आगे कर दिया। गौरतलब है कि श्रीकांत ने रियो ओलंपिक्स में भी यान योर्गेंसन को हराया था। चौथा मुकाबला मिक्स्ड डबल्स था और इसमें अवध वॉरियर्स के बोदिन इसारा और सावित्री अमृतापाई ने दिल्ली एसर्स के व्लादिमीर इवानोव और ज्वाला  गुट्टा की जोड़ी को 12-10,  11-5 से आसानी से हरा दिया। इस जीत के बाद अवध वॉरियर्स की बढ़त 5-0 की हो गई थी।

Pin It