सवा दो किलोग्राम सोना बरामद

लखनऊ। उन्नाव जनपद के सोहरामऊ थाना क्षेत्र में 28 अगस्त की रात वैन चालक की हत्या कर सात किलो सोना लूट की घटना में शामिल तीनों लुटेरों को सात दिन की रिमांड पर लेकर बाकी सोना की बरामदगी और लुटेरों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रिमांड पर लेने के बाद पुलिस ने लगभग सवा दो किलोग्राम सोना बरामद किया है। रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ने रविवार शाम सभी को जेल भेज दिया।
बता दें कि कानपुर के कोरियर वैन चालक की हत्या कर हुई सात किलो सोना लूट की घटना में 16 अगस्त को तीन लुटेरों को एसटीएफ की लखनऊ टीम ने 616 ग्राम सोना के साथ गिरफ्तार किया था। सोमवार को पुलिस ने तीनों लुटेरों जीवन कुमार, अमित कुमार और मधुकर को सात दिन की रिमांड पर लेकर घटना में बाकी सोने की बरामदगी और गैंग में बाकी बचे पांच लुटेरों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक पुलिस लुटेरों की मदद से गोंडा, बहराइच और बिहार प्रांत भी गई थी। इस दौरान पुुलिस ने एक ठिकाने से एक थैला भी बरामद किया है जिसमें कोरियर कंपनी ने सोना रखा था। रिमांड के दौरान पुलिस को लगभग सवा दो किलोग्राम सोना बरामद हुआ है। इसके साथ ही कई अहम सुराग मिले है।

भारत मां के शहीद वीर सपूत भगत सिंह की जयंतीCapture के अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने लखनऊ विश्वविद्यालय प्रांगण में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। भगत सिंह का जन्म 28 सितम्बर 1907 में पंजाब प्रांत के लायपुर जिले के बंगा में हुआ था। 12 वर्ष की उम्र में ही जलियावाला बाग कांड में शामिल रहे भगत सिंह ने ‘नौजवान भारत सभा’ की स्थापना भी की थी जिसने देश की आजादी की लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। आज ऐसे वीर सपूत के जन्म दिवस के अवसर पर राजधानी में विभिन्न जगहों पर अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन कर देश की आजादी के लिये अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले भगत सिंह को याद किया गया।

 

Pin It